1.22 लाख बच्चों का टीकाकरण

नवसारी जिले में ओरी-रुबेला टास्क फोर्स की बैठक
जिले की 603 स्कूलों में बच्चों को लगाए गए टीके

By: सुनील मिश्रा

Published: 24 Jul 2018, 10:56 PM IST


नवसारी. जिले में 16 जुलाई से शुरू हुए ओरी-रुबेला टीकाकरण अभियान का प्रथम चरण मंगलवार को पूर्ण हुआ। इस मौके कलक्टर ने टास्क फोर्स के अधिकारियों के साथ बैठक कर अभियान के दौरान हुए कार्यों की समीक्षा की। इसमें बताया गया कि अब तक जिले की 603 स्कूलों में 1.22 लाख बच्चों को यह टीका लगाया गया है। कलक्टर एमडी मोडिया ने बताया कि ओरी-रुबेला टीकाकरण में लक्ष्य का 85.41 प्रतिशत कार्य पूरा कर लिया गया है। सभी स्कूलों में शत-प्रतिशत टीकाकरण पूरा करने के लिए बाकी स्कूलों में उचित काउन्सलिंग कर यह काम पूरा करने के निर्देश दिए गए। जिला विकास अधिकारी आरजी गोहिल ने भी टीकाकरण की सही इंट्री दर्ज करने को कहा। बैठक में नवसारी, चिखली एवं वांसदा के प्रांत अधिकारी, जिला स्वास्थ्य अधिकारी, नवसारी सिविल अस्पताल की डॉ. आशा चौधरी, शिक्षा अधिकारी एसएफ वसावा, जिला प्राथमिक शिक्षाधिकारी डॉ मेहुल व्यास सहित कई अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

चिखली और वांसदा में हुई बरसात
नवसारी. कुछ दिनों से जिले में बरसात ने विराम लिया है, लेकिन चिखली और वांसदा में करीब पौने इंच बरसात हुई। जबकि अन्य तहसीलों में बरसात कम हुई। बरसात रुकने से लोग जहां राहत महसूस कर रहे हैं, वहीं प्रशासन ने भी बाढ़ प्रभावितों को सहायता देने के लिए सर्वे पूरा कर लिया है। ज्यादातर प्रभावितों को सहायता राशि का वितरण भी कर लिया गया है। नवसारी में दो दिनों से रिमझिम बरसात के कारण वातावरण में ठंडक है। मंगलवार शाम चार बजे तक बीते 24 घंटे में चिखली में 20 मिमी (0.8 इंच), वांसदा में 20 मिमी (0.8 इंच), खेरगाम में 13 मिमी (0.52 इंच) बरसात दर्ज की गई। वहीं नवसारी तहसील में छह मिमी, जलालपोर तहसील में तीन मिमी तथा गणदेवी तहसील में दो मिमी बरसात हुई। नवसारी में पूरे दिन काले घने बादल छाए रहे। इससे नवसारी का अधिकतम तापमान 28.3 डिग्री तक रहा। न्यूनतम तापमान 0.2 डिग्री बढ़कर 25.2 डिग्री दर्ज किया गया। सुबह हवा में 97 प्रतिशत नमी रही जो दोपहर में घटकर 87 प्रतिशत हो गई। दक्षिण पश्चिम दिशा से 6.8 किमी की रफ्तार से चली हवा के कारण वातावरण में ठंडक बनी रही।

मटवाड़ में वन महोत्सव 29 को
नवसारी. जिला सामाजिक वनीकरण विभाग और जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वाधान में जिला स्तरीय वन महोत्सव 29 जुलाई को जलालपोर तहसील के मटवाड़ में आयोजित होगा। सरकारी पॉलिटेक्निक में आयोजित इस महोत्सव में विधानसभा के उप दंडक एवं जलालपोर विधायक आरसी पटेल उपस्थित रहेंगे। वहीं, राज्य के गैर आरक्षित वर्ग कीउपाध्यक्ष रश्मि पंड्या भी मौजूद रहेंगी। इस दौरान वन विभाग की ओर से जिले में कुल 12.85 लाख पौधे लगाए जाएंगे। पौधारोपण को प्रोत्साहन के लिए वन महोत्सव में अधिक से अधिक लोगों को उपस्थित रहने का अनुरोध वन विभाग ने किया है।

सुनील मिश्रा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned