covid19 vaccination : लिम्बायत में दो दिनों में करीब 1500 ने लगवाया कोरोना का टीका

- सूरत में कोरोना का हॉटस्पॉट रहा क्षेत्र...

- लंबे समय से टीकाकरण को लेकर कतरा रहे थे अल्पसंख्यक समुदाय के लोग
- धार्मिक, सामाजिक संगठनों की पहल पर आगे आए

 

By: Dinesh M Trivedi

Published: 06 Jul 2021, 10:10 AM IST

दिनेश एम.त्रिवेदी

सूरत. अफवाहों और आशंकाओं के चलते अब तक कोरोना का टीका लगवाने से कतरा रहे अल्पसंख्यक बहुल लिम्बायत क्षेत्र के लोगों ने धर्मगुरुओं और सामाजिक संगठनों की पहल पर टीकारण में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया दो दिनों में रिकॉर्ड 1500 लोगों ने टीका लगवाया। लिम्बायत क्षेत्र के समाजसेवी इमरान ने बताया कि फैज चेरीटेबल ट्रस्ट व फैज यंग सर्कल वक्फ कमेटी व स्थानीय स्वास्थ्य केन्द्र के तत्वाधान में फैजे रसूल मस्जिद परिसर में टीकाकरण शिविर रविवार सुबह से शुरू किया गया था।

covid19 vaccination :  लिम्बायत में दो दिनों में करीब 1500 ने लगवाया कोरोना का टीका

वहीं, टीकाकरण के लिए पालेज से शुरुआत करने के वाले धर्मगुरू सैयद अल्हाज मुश्ताक अली बावा व सैयद वाहिद अली बावा को आमंत्रित किया था। उनकी अपील पर बड़ी संख्या में लोग आगे आए। महिलाओं की संख्या में अच्छी खासी रही। सेन्टर पर 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी के लोगों के लिए स्थल पर ही रजिस्ट्रेशन व टीकाकरण की व्यवस्था की गई थी।

रविवार को पहले दिन जब तक आवंटित टीके खत्म नहीं हुए तब तक लोगों की कतार लगी रही। दूसरे दिन भी सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक टीकाकरण जारी रहा। दो दिनों में करीब करीब पन्द्रह सौ लोगों ने टीकाकरण करवाया। सोमवार को मनपा अधिकारियों व स्थानीय अग्रणियों ने शिरकत की।

अफवाहों और भ्रांतियों को दूर किया, हज की जरुरत पर जोर दिया :

सामाजिक संगठनों, धर्मगुरुओं ने टीकाकरण लेकर फैली अफवाहों व साइड इफैक्ट को लेकर भ्रांतियों को दूर किया। लोगों को भरोसा दिलाया कि उनको लगाई जाने वाली कोवीशिल्ड वैक्सीन को 130 देशों द्वारा मान्यता दी गई हैं। यह भी समझाया कि यदि वे हज, उमराह या धार्मिक यात्रा के लिए भी विदेश जाएगें तो उन्होंने अनिवार्य रूप से टीका लगवाना होगा। बिना टीकाकरण के प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

Show More
Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned