शराबबंदी के बावजूद जगह-जगह मिली शराब

दो जिलों की पुलिस ने अलग-अलग कार्रवाई कर बरामद किए शराब के जत्थे

By: विनीत शर्मा

Published: 10 Feb 2018, 06:22 PM IST

सूरत. प्रदेश में शराब बंदी है। इसके बावजूद आए दिन शराब के जखीरे पकड़े जाते हैं। शुक्रवार को भी पुलिस टीम ने जगह-जगह कार्रवाई कर शराब की बोतलें बरामद कीं। चीखली के चीमला गांव के डेरी फलिया समीप से चीखली पुलिस ने एक कार से 47 हजार की शराब के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया। वहीं पायलोटिंग करने वाले और शराब भेजने एवं मंगवाने वाले को वांछित घोषित किया है। इसके अलावा बीलीमोरा नगर पालिका में वार्ड नं. 1 से निर्दलीय महिला प्रत्याशी के घर से बीलीमोरा पुलिस ने शराब बरामद की। वहीं, वलसाड में ग्रामीण थाना पुलिस ने अलग-अलग कार्रवाई कर शराब की बोतलें जब्त कीं। बीते दो दिनों में सिलवासा पुलिस ने भी शराब की बड़ी खेपें पकड़ी हैं। यहां शराब की बिक्री अवैध नहीं है, लेकिन बताया गया कि पकड़ी गई शराब की तस्करी का मामला सामने आया है।


नवसारी के बीलीमोरा में पुलिस को सूचना मिली थी कि गुरुवार को दमण से शराब भरी कार चीखली के चीमला गांव समीप से नवसारी जाने वाली है। इसके आधार पर पुलिस ने चीमला गांव में समीप निगरानी बढ़ाई थी। उक्त कार के पहुंचने पर पुलिस ने उसे रोककर तलाशी ली। तलाशी में व्हीस्की-बीयर की कुल 800 बोतलें बरामद हुई, जिनकी कीमत 47,200 रुपए बताई गई। पुलिस ने मौके से कार चालक व वलसाड के मोगरावाडी निवासी व मूल राजस्थान के रामलाल उदयराम पुरब्या (24) और वलसाड के लीलापुर गांव निवासी व मूल राजस्थान के कमलेश नाथालाल पुरब्या (18) को गिरफ्तार किया। वहीं आगे पायलोटिंग कर रहे वलसाड के मोगरावाड़ी निवासी कालूसिंह, शराब भरवाने वाले दमण के धना और शराब मंगवाने वाले मुकेश को वांछित घोषित किया। वहीं मौके से शराब समेत कुल 1.98 लाख रुपए का मुददमाल जब्त कर चीखली पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की। मामले में पीएसआई बीएल रायजादा ने जांच शुरू की है।


बीलीमोरा से शराब के साथ एक गिरफ्तार


बीलीमोरा पुलिस को सूचना मिली थी कि एक शख्स बाइक पर शराब लेकर जाने वाला है। पुलिस ने बीलीमोरा शहर के सोराब चाल क्षेत्र में निगरानी बढ़ाई थी। उसी दौरान सूचना वाली बाईक आने पर पुलिस ने उसे रोक तलाशी ली तो व्हीस्की की 52 बोतलें बरामद हुई। इसकी कीमत 4,320 रुपए बताई गई। पुलिस ने गणदेवी के देवधा गांव निवासी रोहित भरत पटेल को गिरफ्तार कर आगे की जांच शुरू की है।


निर्दलीय महिला प्रत्याशी के घर से शराब जब्त


बीलीमोरा नगर पालिका के चुनाव 17 फरवरी को होने हैं। उससे पूर्व चुनाव लडऩे वाले प्रत्याशी मतदाताओं को रिझाने के प्रयास में जुट गए हैं। प्रत्याशियों के प्रचार के बीच गुरुवार रात 8 बजे पुलिस ने शहर के वणकर टेकरा स्थित शुभलक्ष्मी अपार्टमेन्ट निवासी सुधा राजेश पटेल (33) के घर पर दबिश दी। पुलिस ने मौके से व्हीस्की की 5 बोतलें बरामद की। इसकी कीमत 1250 रुपए बताई गई। पुलिस ने मौके से निर्दलीय महिला प्रत्याशी सुधा पटेल को गिरफ्तार कर बीलीमोरा थाने में प्राथमिकी दर्ज की। पीएसआई गौरव पटेल ने बताया कि पकड़ी गई महिला बीलीमोरा पालिका में निर्दलीय चुनाव लड़ रही है। इसके यहां से पहली बार ही केस हुआ है। महिला बूटलेगर है या नहीं, अभी यह नहीं कहा जा सकता है।


चणवई ब्रिज से शराब से भरा टैम्पो जब्त


वलसाड के ग्रामीण थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि अतुल के पास चणवई ब्रिज से शराब से भरा टैम्पो जा रहा है। पुलिस के रोकने पर चालक उसे छोड़ कर फरार हो गया। पुलिस ने टैम्पो से 1 लाख, 67 हजार की शराब जब्त कर मामला दर्ज किया। दूसरे मामले में हाईवे पर नन्दावला गांव के पास से दो महिलाओं से 37 हजार की शराब जब्त कर उन्हें गिरफ्तार किया गया। तीसरे मामले में पुलिस ने गूदला के पास से दो ऑटो रिक्शा से शराब जब्त कर चालक को गिरफ्तार किया।


दो दिनों में 5 लाख की शराब जब्त


सिलवासा. पुलिस ने शराब की हेराफेरी एवं तस्करी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की है। पिछले दो दिन में पुलिस ने 5 लाख 18 हजार की अवैध शराब जब्त की है। गुरुवार को पुलिस उपनिरीक्षक हरीश राठौड़ की टीम ने फलांडी गांव निवासी कल्पेश पटेल के घर पर किंगफिशर के 214 बॉक्स बरामद किए हैं, जिसकी कीमत 3 लाख, 9 हजार, 600 रुपए आंकी गई है। शुक्रवार को पुलिस उपनिरीक्षक छाया टंडेल की टीम ने कराड़ खाड़ीपाड़ा में २ लाख, 9 हजार, 178 रुपए की शराब पकड़ी है। थानाधिकारी केबी महाजन ने बताया कि कराड़ दमण गंगा किनारे ट्रक संख्या जीजे 16 डबल्यू 9162 में शराब के 180 बॉक्स बरामद हुए हैं। ट्रक के साथ जितेन्द्र शिवप्रसाद यादव, करमसिंह बाबूलाल यादव व भोले श्याम सैन को भी गिरफ्तार किया है। आरोपियों पर भादंस की धारा 39 तथा दानह आबकारी एक्ट 36 (1) (ए) (एफ) के तहत मामला दर्ज किया है। यह शराब ओआईडीसी के गोदाम से खरीदी गई है।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned