गुजरात के किस शहर में बार-बार दिख रही है लोमडिय़ां...

चौकाबाजार में दिखी लोमड़ी, वीडियो वायरल, वन विभाग की टीम ने शुरू की जांच, इससे पहले तीन लोमड़ियों का एयर पोर्ट से किया था रेस्क्यू, तापी किनारे करीब पांच लोमड़ियों ने डेरा डाला होने का अनुमान

By: Sandip Kumar N Pateel

Published: 26 Dec 2020, 12:44 PM IST

सूरत। जंगल में रहने वाली लोमड़ी शहर में नजर आने से लोगों में आश्यर्च फैल गया। बुधवार रात चौकबाजार क्षेत्र में एक लोमड़ी पहुंची गई, जिसका किसीने वीडियो बना लिया और यह वीडियो वाइरल हो गया। शहर में लोमड़ी की मौजूदगी की जानकारी मिलने पर वन विभाग की टीम जांच में जुटी हुई हैं, हालाकि अब तक लोमड़ी हाथ नहीं लगी है।

वन अधिकारी पुनीत अय्यर ने बताया कि चोक बाजार क्षेत्र में लोमड़ी के घूमने का वीडियो सामने आने के बाद टीम जांच कर रही है। खाने की खोज में लोमड़ी शहर में घुसने का अनुमान है। जांच में पता चला है कि चार से पांच लोमड़ियों ने तापी किनारे डेरा डाला हुआ है। सभी का रेस्क्यू कर उन्हें जंगल में छोड़ा जाएगा।

पहले भी शहर में देखी जा चुकी हैं लोमड़ियां

वन अधिकारी ने बताया कि सूरत में लोमड़ी का दिखाई देना पहली घटना नहीं है। इससे पहले वर्ष 2019 में भी एयर पोर्ट परिसर से तीन लोमड़ियों का रेस्क्यू वन विभाग ने किया था। रन वे पर लोमड़ियों को घूमते देखे जाने पर एयरपोर्ट प्रबंधन ने वन विभाग को जानकारी दी थी।

दरिया किनारे के घने जंगल में लोमड़ियों का होने का अनुमान

वन विभाग के मुताबिक डूमस दरिया किनारे के घने जंगल में लोमड़ियों का वास होने का अनुमान है। तापी किनारे लोग पूजा पाठ के साथ खाद्य सामग्री भी छोड़ कर जाते हैं, तभी खाने की तलाश में लोमड़ियां तापी किनारे पहुंचने का अनुमान है। चौक बाजार में नजर आई लोमड़ी भी तापी किनारे से गांधी बाग होते हुए चौक बाजार पहुंची होने का माना जा सकता है।

हाल ही हजीरा ने नजर आया था तेंदुआ

नवम्बर महीने में हजीरा की आर्सेलर मित्तल कम्पनी के परिसर में तेंदुआ दिखाई दिया था। तेंदुए के सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद वन विभाग ने उसे पकड़ने के लिए पिंजरा भी रखा था, लेकिन तेंदुआ पकड़ में नहीं आया था।

Sandip Kumar N Pateel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned