सूरत स्टेशन पर यात्रियों को निशुल्क पानी के लिए प्याऊ का उद्घाटन

- माहेश्वरी नवयुवक मंडल की प्याऊ का लोकार्पण

By: Sanjeev Kumar Singh

Updated: 20 Sep 2021, 09:23 PM IST

सूरत.

रेलवे स्टेशन पर रविवार सुबह माहेश्वरी समाज की संस्था श्रीमाहेश्वरी नवयुवक मंडल ने स्टेशन परिसर में प्लेटफॉर्म नं. एक पर शुद्ध पानी की प्याऊ का लोकार्पण समारोह आयोजित किया। यात्रियों के लिए ठंडा और नार्मल दोनों तरह के पानी के टैप लगाए गए हैं। माहेश्वरी समाज ने रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए पहला प्याऊ 1980 में बनाया था, लेकिन स्टेशन के विकास के चलते प्याऊ को हटा दिया गया था।

रेलवे स्टेशन पर पुराने पार्सल ऑफिस के पास प्याऊ के लोकार्पण समारोह में सूरत स्टेशन के डायरेक्टर दिनेश वर्मा, सीएमआई रामचन्द्र शर्मा, डिप्टी एसएस कॉमर्शियल आनन्द शर्मा मौजूद रहे। इसके अलावा गुजरात प्रदेश माहेश्वरी सभा के अध्य्क्ष गजानन्द राठी, माहेश्वरी सेवा सदन के अध्य्क्ष रामेश्वरलाल तापडिय़ा, रामरतन भूतड़ा, घनश्याम चांडक, जिला सभा अध्यक्ष अविनाश चांडक, श्रीलाल सारड़ा, अशोक कोठारी, मंडल के पूर्व अध्य्क्ष बालकिशन राठी, पवन बजाज तथा त्रिकमनगर माहेश्वरी सभा के पूर्व अध्य्क्ष जगदीश कोठारी सहित समाज के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित हुए। मंडल के सचिव नारायण पेढ़ीवाल ने बताया की मंडल द्वारा काफी साल पूर्व रेलवे स्टेशन के बाहर एन्ट्री गेट के सामने ही एक प्याऊ का निर्माण करवाया था। कोरोना काल में न्यू सिविल हॉस्पिटल में करीबन एक दर्जन से ज्यादा प्याऊ मशीन उपलब्ध करवाई गई है।

आगामी दिनों में प्लेटफार्म नम्बर दो पर भी प्याऊ और लगाने का विचार है। प्रदेश अध्य्क्ष गजानंद राठी ने समारोह स्थल पर ही 51,000 रु की सहयोग राशि मंडल को दान देने की घोषणा की है। मंडल के अध्य्क्ष गणेशलाल चांडक, उपाध्यक्ष भगवती गगड़, सहसचिव पवन चांडक व कोषाध्यक्ष ललित झंवर सहित सभी सदस्यों ने सभी का आभार जताया व मंच संचालन जगदीश कोठारी ने किया। गौरतलब है कि संस्था की ओर से पर्वत पाटिया स्थित सेवा सदन पर अप्रेल महीने से वेक्सिनेशन वाले कार्यो में सभी सदस्य सक्रियता से सेवा दे रहे हैं।

Sanjeev Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned