प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच फंसे यात्री को रेलवे सुरक्षा बल के जवान ने बचा लिया

प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच फंसे यात्री को रेलवे सुरक्षा बल के जवान ने बचा लिया

Sanjeev Kumar Singh | Publish: Apr, 17 2019 09:29:49 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2019 09:35:58 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

सूरत स्टेशन से अहमदाबाद-मुम्बई गुजरात एक्सप्रेस की रवानगी के दौरान हुई घटना

सूरत.

सूरत स्टेशन पर सोमवार सुबह चलती अहमदाबाद-मुम्बई गुजरात एक्सप्रेस के जनरल कोच में चढऩे के प्रयास में एक यात्री गिर पड़ा। वह प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच फंसकर घसिटने लगा। प्लेटफॉर्म पर गश्त लगा रहे रेलवे सुरक्षा बल के जवान ने अन्य यात्रियों की मदद से फंसे यात्री को खींचकर बाहर निकाल लिया। रेलवे सुरक्षा बल थाने में प्राथमिक उपचार के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया गया।

 


हाल ही मुम्बई के सबर्वन रेलवे स्टेशन पर लोकल में चढऩे के दौरान एक यात्री फिसल कर प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच फंस गया था। प्लेटफॉर्म पर खड़े रेलवे सुरक्षा बल के जवान ने उसे खींच कर बाहर निकाला था। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इसी तरह की घटना सूरत स्टेशन पर सोमवार को गुजरात एक्सप्रेस की रवानगी के दौरान हुई। प्लेटफॉर्म पर खड़े रेलवे सुरक्षा बल के जवान ने जनरल कोच में चढऩे के दौरान गिरे यात्री की जान बचा ली। अहमदाबाद-मुम्बई गुजरात एक्सप्रेस अहमदाबाद से सात बजे रवाना होने के बाद ११.१० बजे सूरत पहुंचती है और यहां से ११.१५ बजे रवाना होती है। सूत्रों ने बताया कि सोमवार को गुजरात एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म संख्या दो पर आकर खड़ी हुई और समय पर रवाना हो गई। गार्ड की तरफ के जनरल कोच में चढऩे के दौरान एक यात्री गिर पड़ा। वह प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच फंस गया। उसका नाम विजलपोर नवसारी निवासी तुषार कुमार रमेश चन्द्र पटेल (३९) बताया गया है। प्लेटफॉर्म पर गश्त लगा रहे रेलवे सुरक्षा बल के कांस्टेबल शिवचरण मीणा ने दौडक़र उसका हाथ पकड़ लिया। अन्य यात्रियों की मदद से उसे खींच कर बाहर निकाल लिया गया। तभी किसी यात्री ने चेन पुलिंग कर ट्रेन रोक दी। तुषार को बाहर निकालने के बाद रेलवे सुरक्षा बल थाने लाया गया।

 

थाना निरीक्षक ईश्वर सिंह यादव ने उसके परिजनों को घटना की जानकारी दी। तुषार को मामूली चोटें आई हैं। थाने में उसे प्राथमिक उपचार दिया गया। परिजनों के आने के बाद उसे घर भेज दिया गया। कांस्टेबल शिवचरण मीणा के इस सराहनीय कार्य की जानकारी मुम्बई रेल मंडल कार्यालय भेजी गई है। यह घटना प्लेटफॉर्म पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इसके फुटेज भी मुम्बई मंडल भेजे गए हैं।

 

यात्री सावधानी बरतें

यात्रियों को चलती ट्रेन में चढऩा-उतरना नहीं चाहिए। ग्रीष्मावकाश के दौरान ट्रेनों में भीड़ होने के कारण यात्रियों को अधिक सावधानी बरतनी चाहिए। सूरत में लगभग सभी गाडिय़ां पांच मिनट ठहरती हैं। इसलिए ट्रेन आने पर अफरा-तफरी नहीं करनी चाहिए।

सी.आर. गरूड़ा, स्टेशन निदेशक, सूरत

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned