scriptपांडेसरा में दक्षेश्वर मंदिर के पास बीआरटीएस रूट पर हादसा | Incident on BRTS route near Daksheshwar temple in Pandesara | Patrika News

पांडेसरा में दक्षेश्वर मंदिर के पास बीआरटीएस रूट पर हादसा

locationसूरतPublished: Nov 21, 2019 10:03:02 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

सिटी बस की टक्कर से एक और बाइक सवार की मौत

पांडेसरा में दक्षेश्वर मंदिर के पास बीआरटीएस रूट पर हादसा

पांडेसरा में दक्षेश्वर मंदिर के पास बीआरटीएस रूट पर हादसा

सूरत.

पांडेसरा में दक्षेश्वर मंदिर के पास बीआरटीएस रूट पर एक सिटी बस ने गुरुवार सुबह मोटर साइकिल सवार युवक को टक्कर मार दी। गंभीर हालत में उसे 108 एम्बुलेंस से न्यू सिविल अस्पताल लाया गया। बाद में परिजन उसे निजी अस्पताल ले गए, जहां उसकी मौत हो गई।
न्यू सिविल अस्पताल और पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पांडेसरा भेस्तान आवास निवासी मुजमिल अमजद शेख (18) गुरुवार सुबह मोटर साइकिल लेकर संचा कारखाने जा रहा था। दक्षेश्वर मंदिर के पास सडक़ पार करने के दौरान सिटी बस ने उसकी मोटर साइकिल को टक्कर मार दी। मुजमिल के सिर में गंभीर चोट आई। उसे 108 एम्बुलेंस से न्यू सिविल अस्पताल लाया गया। ट्रोमा सेंटर में प्राथमिक उपचार के बाद उसे एच-दो वार्ड में भर्ती कर लिया गया।
पांडेसरा में दक्षेश्वर मंदिर के पास बीआरटीएस रूट पर हादसा
बाद में परिजन उसे आशुतोष अस्पताल ले जा रहे थे, रास्ते में उसकी मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि न्यू सिविल अस्पताल में मुजमिल की हालत गंभीर थी और उसे वेंटिलेटर की आवश्यकता थी। आइसीयू वार्ड में जगह नहीं होने के कारण उसे एच-दो वार्ड में भर्ती किया गया। वार्ड में चिकित्सकों ने उसे निजी अस्पताल ले जाने के लिए कहा।
ट्रोमा सेंटर में वेंटिलेटर की सुविधा नहीं, आइसीयू बंद

न्यू सिविल अस्पताल के ट्रोमा सेंटर में गंभीर मरीजों को वेंटिलेटर की सुविधा नहीं मिलती। ट्रोमा सेंटर के प्रथम मंजिल पर आइसीयू के कुछ बेड शुरू किए गए थे, लेकिन यह सिर्फ एमसीआइ इंस्पेक्शन या मंत्रियों के आने के समय ही चालू दिखाई देते हैं। ट्रोमा सेंटर के आइसीयू में व्यवस्था होने पर गंभीर मरीजों को यहीं भर्ती कर स्टेबल करने में मदद मिल सकती है। विधायक हर्ष संघवी ने गांधीनगर में स्वास्थ्य विभाग से 20 वेंटिलेटर की मंजूरी ली थी, लेकिन वेंटिलेटर अब तक न्यू सिविल अस्पताल को नहीं मिले है। दूसरी तरफ ट्रोमा सेंटर में आइसीयू चालू नहीं होने के कारण भी मरीजों को तकलीफ हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो