scriptआयकर विभाग ने डिफॉल्टर्स के खिलाफ शुरू की रिकवरी | Income Tax Department initiated against defaulters | Patrika News

आयकर विभाग ने डिफॉल्टर्स के खिलाफ शुरू की रिकवरी

locationसूरतPublished: Nov 16, 2018 07:50:46 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

सिटीलाइट क्षेत्र में कोयले के व्यापारी का फ्लैट सीज

file

आयकर विभाग ने डिफॉल्टर्स के खिलाफ शुरू की रिकवरी

सूरत
सेन्ट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्स के निर्देश के अनुसार सूरत आयकर कमिश्नरेट ने डिफॉल्टर करदाताओं के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई शुरू की है। पिछले दिनों विभाग ने तीन करोड़ रुपए नहीं चुकाने वाले कोयला व्यापारी की संपत्ति जब्त की है। आगामी दिनों में विभाग की ओर से डिफॉल्र्स की धरपकड़ सहित अन्य कार्रवाइ भी की जाएगी।
्आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार विभाग ने टैक्स डिफॉल्टर्स के खिलाफ हर प्रकार से कार्रवाई शुरू की है। कई डिफॉल्टर्स के खिलाफ प्रोसिक्यूशन की कार्रवाई तो कई के खिलाफ विभाग ने शो-कॉज नोटिस जारी किया है। विभाग ने पचास साल पुराने मामलों में भी रिकवरी तेज की है। चार साल पहले कोयले के एक व्यापारी के मामलें में एसेसमेन्ट के दौरान विभाग के तीन करोड़ रुपए लेने को निकलते थे। आयकर विभाग ने इस सिलसिले में करदाता को बारबार नोटिस भेजा, लेकिन करदाता की ओर से कोई जवाब नहीं मिलने के कारण विभाग ने उसका सिटीलाइट का फ्लैट जब्त कर लिया। आयकर विभाग ने इस सिलसिले में करदाता को बारबार नोटिस भेजा, लेकिन करदाता की ओर से कोई जवाब नहीं मिलने के कारण विभाग ने उसका सिटीलाइट का फ्लैट जब्त कर लिया।
उल्लेखनीय है कि आयकर विभाग अब तक पिछले मामलों में पचास करोड़ रुपए से अधिक की वसूली कर चुका है। आगामी दिनों में विभाग की ओर से डिफॉल्र्स की धरपकड़ सहित अन्य कार्रवाइ भी की जाएगी।
हीरो मोटोकोर्प ने डेस्टिनी 125 स्कूटर लांच की
टु-व्हीलर उत्पादक कंपनी हीरो मोटोकोर्प ने शुक्रवार को डेस्टिनी 125 स्कूटर सूरत के शिवानी हीरो सहित देशभर में लांच किया। डेस्टिनी 125 लांच करने का मुख्य आशय 125 सीसी स्कूटर के तेजी से बढ़ रहे सेगमेन्ट में स्थान हासिल करना है। शिवानी हीरो के संचालक ने बताया कि नई डेस्टिनी वेरियेन्ट के लिए एक्स शो-रूम कीमत 55650 और वीएक्स वेरियेन्ट के लिए 58801 होगी। आई3एस टैक्नोलॉजी पर आधारित यह गाडी उच्च कार्यक्षमता, आइडल स्टार्ट-स्टोप की सुविधा से सज्ज है जो कि ग्राहकों को पसंद आएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो