scriptआयकर विभाग की कार्रवाई में करोड़ों के लेन-देन का खुलासा | Income Tax Department's action exposes billions of transactions | Patrika News

आयकर विभाग की कार्रवाई में करोड़ों के लेन-देन का खुलासा

locationसूरतPublished: Mar 19, 2019 10:43:03 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

रामजी पेपरमिल में सर्च कार्रवाई

patrika

आयकर विभाग की कार्रवाई में करोड़ों के लेन-देन का खुलासा


वापी. रामजी पेपरमिल में आयकर विभाग की जांच में करोड़ों रुपए के नकद लेनदेन का खुलासा हुआ है। आयकर विभाग ने गत दिनों जीआइडीसी स्थित रामजी पेपरमिल कंपनी में सर्च किया था। विभागीय सूत्रों के अनुसार जांच में रामजी पेपरमिल और एआर इंटरनेशनल के बीच चल रहे अनरजिस्टर परचेज की बात सामने आने पर की गई जांच में कई जानकारी सामने आई। इसके तहत कंपनी लंबे समय से चार-चार माह तक अल्फाबेटिक नंबरों के अनुसार भुगतान करती थी। करोड़ो रुपए के व्यवहार में कई महीने तक अन्य अल्फाबेटिक अक्षरों के नाम से भुगतान न होने पर इन्वेस्टिगेशन विंग को शंका गई और जांच में बड़ा खुलासा हुआ है। जानकारी के अनुसार पेपरमिल और अन्य एक कंपनी के बीच पांच साल में करीब 30 करोड़ रुपए से ज्यादा के नकद व्यवहार का पता चला है। अब तक करीब 70 करोड़ से ज्यादा के अनरजिस्टर्ड खरीदी का व्यवहार करने की जानकारी सामने आई है।
विश्नोई समाज का स्नेह मिलन एवं भामाशाह सम्मान समारोह 23 को
वापी. विश्नोई समाज के प्रवर्तक श्री गुरु जंभेश्वर सेवा संस्थान वापी द्वारा 23 मार्च को स्नेह मिलन एवं भामाशाह सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा।
राष्ट्रीय राजमार्ग पर करमबेला स्थित समाज के प्रस्तावित सामुदायिक भवन स्थल पर आयोजित समारोह में समाज के अग्रणी राजनेता, प्रशासनिक अधिकारी, उद्योगपति समेत समाज के लोग बड़ी संख्या में उपस्थित रहेंगे। आयोजन समिति के रमेश विश्नोई के अनुसार 22 मार्च की रात्रि को संत भगीरथ दास के पावन सान्न्ध्यि में जागरण और 23 को सुबह हवन व सम्मान समारोह होगा। इसकी अध्यक्षता राजस्थान सरकार के वन पर्यावरण मंत्री सुखराम विश्नोई करेंगे। जबकि फलौदी विधायक व भाजपा नेता पब्बाराम विश्नोई, लोहावट विधायक किशनाराम, लूणी विधायक महेन्द्र विश्नोई, पूर्व विधायक लादूराम विश्नोई मुख्य अतिथि और जीएसटी उपायुक्त अशोक गोदारा, आइपीएस प्रेमसुख डेलू समेत कई प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो