scriptआयकर विभाग ने मांगी 1.20 करोड़ रुपए के मालिकों की जानकारी | Income Tax Department sought information of owners of Rs 1.20 crore | Patrika News

आयकर विभाग ने मांगी 1.20 करोड़ रुपए के मालिकों की जानकारी

locationसूरतPublished: Apr 18, 2019 09:04:15 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

पचास हजार रुपए से अधिक रकम की हेरफेर पर प्रतिबंध

file

आयकर विभाग ने मांगी 1.20 करोड़ रुपए के मालिकों की जानकारी

सूरत
आयकर विभाग की डीआइ विंग ने एक सप्ताह पहले महिधरपुरा क्षेत्र के दो आंगडिय़ा पेढी पर छापा मारकर 1.20 करोड़ रुपए जब्त किए थे। आगे की जांच के लिए आयकर अधिकारियों ने आंगडिय़ा पेढी के संचालकों से रुपए के मालिक कौन हैं उनकी जानकारी मांगी है।
आयकर विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चुनावी आचार संहिता के कारण इन दिनों पचास हजार रुपए से अधिक रकम की हेरफेर पर प्रतिबंध है। बड़ी रकम के ट्रांजेक्शन पर आयकर अधिकारियों की नजर है। पिछले सप्ताह आयकर विभाग को महिधरपुरा की आंगडिय़ा पेढ़ी में बड़े पैमाने पर नकद होने की जानकारी पर विभाग ने महिधरपुरा में दो आंगडिय़ा पेढी और बड़ौदा में उनकी दो शाखाओं पर छापा मारा था। कार्रवाई के दौरान विभाग ने 1.20 करोड़ रुपए जब्त किए थे। विभाग ने अब रुपए के मालिकों के बारे में जांच शुरू की है। बताया जा रहा है कि यदि यह रुपए अनएकाउंटेड मिले तो विभाग 137 प्रतिशत रकम दंड और टैक्स के साथ वसूल सकता है और यदि आंगडिय़ा पेढी के संचालक ने गलत जानकारी दी तो उनके खिलाफ प्रोसिक्यूशन भी हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो