आयकर अधिकारी नहीं करेंगे प्लास्टिक का उपयोग, बांटेंगे थैली

आयकर दिवस पर होंगे कई कार्यक्रम

By: Pradeep Mishra

Published: 20 Jul 2018, 09:37 PM IST



सूरत. आयकर दिवस के उपलक्ष्य में सूरत आयकर विभाग की ओर से निबंध स्पर्धा सहित विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। विभाग के चीफ कमिश्नर अजयदास मेहरोत्रा ने बताया 24 जुलाई को आयकर दिवस हैं। इस उपलक्ष्य में 23 जुलाई को बच्चों के लिए ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया और डेवलप इंडिया पर हिन्दी, गुजराती और अंग्रेजी में निबंध प्रतियोगिता रखी जाएगी। इसके अलावा 24 जुलाई को पर्यावरण के प्रति लोगों में जागृति के लिए रक्तदान,पौधारोपण होगा तथा प्लास्टिक का उपयोग कम करने के लिए कपड़े की थैलियां बांटी जाएंगी। इसी दिन करदाताओं के लिए ओपन हाउस रखा गया है। इसमें करदाता आयकर संबंधी समस्याएं चीफ कमिश्नर को बता सकेंगे। आयकर विभाग के अधिकारी स्कूल के बच्चों के साथ कराधान पर संवाद करेंगे। आयकर कर्मियों के लिए स्लोगन प्रतियोगिता भी रखी जाएगी।
øøøø
पशुओं को विदेश भेजने का विरोध
कुर्बानी और विभिन्न प्रयोगों के लिए भारत से जीवित पशुओं का निर्यात करने पर जीवदया संस्था श्री जिनाज्ञा सेवा ट्रस्ट ने विरोध जताया है। संस्था की ओर से आचार्य भाग्येशसुरी महाराज की अगुवाई में हस्ताक्षर अभियान शुरू किया गया है। ट्रस्ट के प्रमुख पीयूष शाह ने बताया कि सरकार ने पिंक रेवॉल्यूशन के नाम पर लोगों का विश्वास हासिल किया, लेकिन मांस निर्यात का आंकड़ा घटने के बजाए बढ़ता जा रहा है। उन्होंने भारत से जीवित पशुओं तथा मांस का निर्यात बंद करने की मांग की।

---

कई व्यापारियों का फिनिश्ड माल की डिलीवरी से इनकार
ट्रांसपोर्टर्स की हड़ताल पर व्यापारियों में असमंजस का माहौल है। कई व्यापारियों ने दुकान में माल का स्टॉक हो जाने के भय से फिनिश्ड माल की डिलीवरी लेने से इनकार कर दिया है। कई दुकानदारों ने प्रोसेसर्स और वीवर्स को हड़ताल चलने तक ग्रे और फिनिश्ड माल की डिलीवरी नहीं भेजने की सूचना दे दी है। सूरत में टैक्सटाइल से जुड़े ट्रांसपोर्टर्स ने दो दिन से बुकिंग बंद रखी है। इसलिए व्यापारियों को भय है कि यदि हड़ताल ज्यादा चली तो दुकानों में माल का जमावड़ा हो

GST income tax
Pradeep Mishra Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned