INCOME TAX NEWS- लो कर लो बात.. सरकारी विभाग ही नहीं चुका रहे आयकर!!!

आयकर विभाग का सूरत मनपा पर वेरिफिकेशन सर्वे, 43 लाख रुपए का टीडीएस नहीं चुकाया मनपा ने

सूरत
आयकर विभाग की टीडीएस यूनिट ने बुधवार को सूरत महानगर पालिका की चौकबाजार स्थित मुख्य शाखा पर टीडीएस वेरिफिकेशन की सर्वे कार्रवाई की। बताया जा रहा है कि मनपा ने वर्ष 2007-08 से 2015-16 तक का 44 लाख रुपए टीडीएस नहीं जमा करवाया है।
इस बारे में आयकर विभाग की ओर से मनपा कमिश्नर को कई बार पत्र लिखकर बकाया टीडीएस जमा करने के लिए निर्देश भी दिया है, लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं मिला। अंत में बुधवार को टीडीएस रेंज की ओर से मनपा के मुख्यालय पर वेरिफिकेशन सर्वे की कार्रवाई शुरू की गई। आयकर विभाग की कार्रवाई देर रात तक जारी रही।दरअसल आयकर विभाग जानना चाहता है कि मनपा ने टीडीएस काटा है या नहीं अथवा तो जमा करने में कोई गड़बड़ी है। यह सारी संभावनाओं की जांच जारी है। यदि जांच में मनपा की लापरवाही सामने आइ तो आयकर विभाग टीडीएस के नियम के अनुसार कार्रवाई करेगा। नियमानुसार मनपा का बैंक अकाउन्ट भी जब्त किया जा सकता है। उल्लेखनीय है कि आयकर विभाग मनपा से ब्याज की आय, कोन्ट्राक्टर्स के पेमेन्ट, लेंड एक्विजिशन और वेतन आदि पर काटे गए टीडीएस का दावा कर रहा है।

Pradeep Mishra
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned