scriptसब्जियों की आवक बढ़ी, गृहणियां प्रसन्न | Incoming of vegetables increased, housewives happy | Patrika News

सब्जियों की आवक बढ़ी, गृहणियां प्रसन्न

locationसूरतPublished: Aug 25, 2019 06:32:43 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

अगले सप्ताह में भाव और कम होने के आसार

सब्जियों की आवक बढ़ी, गृहणियां प्रसन्न

सब्जियों की आवक बढ़ी, गृहणियां प्रसन्न

सिलवासा. मानसून कमजोर पड़ते ही बाजारों में हरी सब्जियों की आवक बढ़ी है। खेतों में सीजन सब्जियों का उत्पादन शुरू हो गया है, जिससे भाव तेजी से कम हो रहे है। टमाटर, ककड़ी, लौकी, कद्दू, खीरा 25-30 रुपए किलो बिकने लगे हैं। गत माह भिंडी, बैंगन,पत्ता गोभी, टिंडा के भाव 60 से 80 रुपए किलो पहुंच गए थे। बारिश की अधिकता से पत्ती वाली सब्जियों के भाव थोड़े ज्यादा हैं।
सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि अगले सप्ताह में भाव और कम होने के आसार हैं। महाराष्ट्र के सीमावर्ती गांवों में हरी सब्जियों की जमकर खेती हुई है। किसानों ने जून में पहली बारिश के साथ सीजन वाली सब्जियों की बुवाई कर दी थी। खेतों में सब्जियों का भरपूर उत्पादन होने लगा है। सब्जी मार्केट में रांधा, किलवणी, मांदोनी, खानवेल, रूदाना, नरोली से भी सब्जियां पहुंच रही हैं। नासिक और बिलीमोरा की मण्डियों में हरी सब्जियों की आवक में वृद्धि हुई है। नासिक में टमाटर की अच्छी खेती हुई हैं, जिससे भावों में गिरावट जारी है। अच्छे मानसून के कारण सब्जियों के साथ खाद्यान्नों के भाव नरम चल रहे हंै। गेहंू को छोडक़र चावल और दाल के भाव भी कम हुए हैं। दालों के भाव 10 से 20 प्रतिशत गिर गए हैं। अरहर की दाल 80 रुपए प्रति किग्रा हो गई है।
सब्जियों की आवक बढ़ी, गृहणियां प्रसन्न
ट्रैफिक विभाग ने यातायात में बाधा बनी लारियों को हटाया
वलसाड. सडक़ों पर यातायात के लिए बाधा बनी लारी और ठेले के खिलाफ शुक्रवार को ट्रैफिक विभाग ने कार्रवाई की। इस दौरान कई लारियों को जब्त किया गया। शहर के सब्जी मंडी, स्टेडियम रोड, कल्याण बाग के पास और आजाद चौक समेत कई विस्तारों में सब्जी की लारी और ठेले लगाने के कारण ट्रैफिक की समस्या उत्पन्न हो गई थी। कई लारियों को रोड के बीच में व रास्ता रोक कर खड़े रहने से लोगों की परेशानी बढ़ गई थी। आए दिन इसके खिलाफ पुलिस और नगर पालिका में शिकायतें मिल रही थी। शुक्रवार को ट्रैफिक पुलिस ने इसके खिलाफ कार्रवाई की। ट्रैफिक का कारण बनी कई लारी को पुलिस ने जब्त कर जुर्माना वसूला। साथ दूसरी बार ऐसा होने पर लारी न छोडऩे की चेतावनी भी दी गई। शहर के स्टेडियम रोड पर कांग्रेस कार्यालय के सामने सडक़ पर लारी वालों ने सब्जी बाजार बना दिया था। यहां भी पुलिस ने कार्रवाई कर कई लारी को जब्त किया। ट्रैफिक इंचार्ज ने बताया कि शहर में कई जगहों पर समस्या का कारण बने लारी वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो