scriptआत्मनिर्भर भारत योजना की दी जानकारी | Information given about self-reliant India scheme | Patrika News

आत्मनिर्भर भारत योजना की दी जानकारी

locationसूरतPublished: Jul 12, 2020 09:36:45 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

भाजपा महानगर इकाई कार्यालय में राज्य सरकार के वन व पर्यावरण मंत्री गणपतसिंह वसावा व भाजपा के प्रदेश महामंत्री भरतसिंह परमार ने दी

आत्मनिर्भर भारत योजना की दी जानकारी

आत्मनिर्भर भारत योजना की दी जानकारी

सूरत. कोरोना से उपजे संकटकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित आत्मनिर्भर भारत योजना के अन्तर्गत गुजरात सरकार ने 14 हजार करोड़ का पैकेज प्रदेश की जनता के लिए निर्धारित किया और उसका लाभ अलग-अलग सेक्टर में लोगों को मिला है। इस आशय की जानकारी रविवार शाम भाजपा महानगर इकाई कार्यालय में राज्य सरकार के वन व पर्यावरण मंत्री गणपतसिंह वसावा व भाजपा के प्रदेश महामंत्री भरतसिंह परमार ने दी। पार्टी के दोनों नेताओं ने बताया कि कोरोना संकटकाल में सरकार ने राज्य की जनता को प्रोपर्टी, विद्युत बिल, वाहन आदि के टैक्स में 2300 करोड़ की राहत दी है। गुजरात के औद्योगिक क्षेत्र में स्थापित व्यापारिक इकाइयों को 458 करोड़ का आर्थिक प्रोत्साहन दिया गया है। इसके अलावा स्वरोजगार के लिए 525 करोड़, श्रमिक कल्याण के लिए 466 करोड़ व अन्य राहत के रूप में 5044 करोड़ की घोषणाएं की गई है।

नई कार्यसमिति का गठन

तेरापंथ युवक परिषद, उधना की नवगठित कार्यसमिति का वर्चुवल शपथग्रहण समारोह रविवार सुबह आयोजित किया गया। वर्ष 2020-21 के लिए गठित नई कार्यसमिति के पदाधिकारियों के नाम अध्यक्ष अरुण चंडालिया ने घोषित किए। इसमें उपाध्यक्ष दिलीप संचेती, शैलेष बाफना, मंत्री मनीष दक, सहमंत्री संदीप आंचलिया, विनोद सिसोदिया, कोषाध्यक्ष हेमंत डांगी, संगठन मंत्री उत्कर्ष खाब्या शामिल है। इसके अलावा कार्यसमिति में 21 प्रभारी व सहप्रभारी तथा 41 सदस्यों को भी मनोनीत किया गया।

सम्मेलन में दिया परिचय

अग्रवाल समाज के उच्च आय वर्ग के युवक-युवतियों का ऑनलाइन परिचय सम्मेलन रविवार को आयोजित किया गया। डेढ़ घंटे तक चले सम्मेलन में सवा सौ लोगों ने भाग लिया और इसमें 86 युवक-युवतियों ने अपने-अपने परिचय दिए। सम्मेलन में भाग लेने के लिए 143 आवेदन कोचीन, जर्मनी, विशाखापट्टनम, वड़ोदरा, कोटा, नीचम, गुडग़ांव, ग्वालियर, पुणे, बीकानेर, जोधपुर, जलगांव, हैदराबाद, मुंबई समेत कई शहरों से आए थे। ऑनलाइन परिचय सम्मेलन में अग्रमिलन के पूर्णमल अग्रवाल, सुभाष अग्रवाल, सुशील मोदी, अशोक पहलवान, अशोक भीमराजका, अशोक बाजारी समेत अन्य कई मौजूद थे।

झुलो झूलो जी दादीजी आयो सावणियो…

श्रीशक्तिधाम सेवा समिति की ओर से सावन सिंधारा व झूलन महोत्सव के उपलक्ष में रविवार को ऑनलाइन कार्यक्रम आयोजित किया गया। श्रीशक्तिधाम राणी सती मंदिर फेसबुक पेज पर आयोजित कार्यक्रम में गायकों ने भजनों की प्रस्तुति दी। इसमें रिमझिम रिमझिम करें फुहार नभ से…, झुलो झूलो जी दादीजी आयो सावणियो…आदि भजन शामिल रहे। इसके बाद दादीजी के जीवनचरित्र पर आधारित मंगलपाठ का वाचन किया गया और शाम सात बजे सिटीलाइट के राणी सती मंदिर से आरती का लाइव प्रसारण हुआ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो