Corona: कोरोना संकट में सेवा यज्ञ में जुटी संस्थाएं और लोग

गरीबों और जरूरतमंदों की मदद करने का सिलसिला जारी


Continuing to help the poor and the needy

By: Sunil Mishra

Published: 06 Apr 2020, 07:29 PM IST

वापी. कोरोना महामारी के चलते इन दिनों गरीबों और जरूरतमंदों की मदद करने का सिलसिला जारी है। दक्षिण गुजरात के वापी शहर में समाजसेवी संस्थाओं, सोसायटियों के अलावा अन्य तमाम क्षेत्रों से सेवायज्ञ चलाया जा रहा है।

जनसेवा को समर्पित है इलाइट ग्रुप
महामारी से युद्ध के जटिल समय में वापी में रहने वाले मजूदर परिवारों के सामने पेट भरने का संकट खड़ा हो गया है। ऐसे समय में प्रशासन के साथ कई सेवाभावी संस्थाएं उन्हें रोजमर्रा की खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाने के लिए विभिन्न स्तरों पर काम कर रही हैं। इनमें इलाइट ग्रुप भी महत्वपूर्ण भूमिका निभार रहा है। इस ग्रुप में अरविन्द अग्रवाल, विनीत ओझा, गिरीश खूबचंदानी, दीपक बाहेती, सुनील चौहान और गौरव अग्रवाल शामिल हैं। ग्रुप के सदस्य पहले जरूरतमंद लोगों की पहचान कर उनके आवास पर खाद्य सामग्री पहुंचाते हैं। विभिन्न सेवा भावी संस्थाओं के सहयोग से इलाइट ग्रुप अब तक ढाई हजार किट का वितरण श्रमिक व निम्न आयवर्ग वालों के बीच कर चुका है। जरूरतमंदों की मदद के लिए तैयार लोगों के लिए यह ग्रुप सेतु का काम भी कर रहा है। टीम के सदस्य अपनी मोपेड पर सामान ले जाकर लोगों तक पहुंचा रहे हैं। इनके सेवा के जज्बे को देखकर अन्य लोग भी सेवा के कारवां में शामिल हो रहे हैं।

https://www.patrika.com/gwalior-news/the-goal-of-the-life-of-the-needy-is-to-serve-do-all-possible-help-4853799/

https://www.patrika.com/gwalior-news/thieves-stealing-milk-and-ration-in-place-of-gold-and-silver-in-lockdo-5973898/

https://www.patrika.com/topic/karmvir-awards/

Corona: कोरोना संकट में सेवा यज्ञ में जुटी संस्थाएं और लोग

सूर्यम सोसायटी के लोग चला रहे हैं सेवायज्ञ
चला स्थित सूर्यम सोसायटी के लोग भी लॉकडाउन के बाद से सेवायज्ञ चला रहे हैं। सोसायटी के लोगों ने सैकड़ों लोगों को अनाज का वितरण किया। उसके बाद कई दिनों से खाना वितरण किया जा रहा है। सोसायटी परिसर में ही लोग खाना तैयार कर उसकी पैकिंग करते हैं और रोजाना विभिन्न विस्तारों में पहुंचकर वितरण कर रहे हैं। भोजन के साथ पानी भी दिया जा रहा है। रोजाना करीब दो सौ से तीन सौ फूड पैकेट का वितरण सोसायटी के लोग कर रहे हैं। सेवा के इस काम में सभी लोग पूरा सहयोग दे रहे हैं।

https://www.patrika.com/tonk-news/respected-workers-engaged-in-prevention-of-corona-infection-5974040/

https://www.patrika.com/jaipur-news/sms-doctor-ram-murti-meena-could-not-attend-his-mother-s-funeral-5972997/

Corona: कोरोना संकट में सेवा यज्ञ में जुटी संस्थाएं और लोग

सैकड़ों लोगों तक पहुंचा रहे भोजन
देगाम रोड पर चणोद के पास स्थित इच्छापूर्ति हनुमान मंदिर की ओर से प्रतिदिन अतुल फलिया, चणोद गांव, बलीठा समेत विभिन्न विस्तारों में खाना पहुंचाया जा रहा है। मंदिर परिसर में भोजन तैयार किया जाता है और बाद में मंदिर ट्रस्ट से जुड़े सदस्य व कार्यकर्ता भोजन लेकर निकल पड़ते हैं। गुरुद्वारा के सामने स्थित मंगलम हाइट्स के निवासियों द्वारा भी रोजाना अलग-अलग भोजन जरूरतमंदों तक पहुंचाया जा रहा है। सोसायटी के निवासी ही मिलजुल कर भोजन तैयार करते हैं। बाद में सोसायटी के लालजी भानुशाली व अन्य सदस्य वापी से भिलाड तक हाइवे व आसपास के अन्य विस्तारों में जरूरतमंदों तक खाना पहुंचाते हैं। सुबह में पुलिस व ड्यूटी में तैनात होमगार्ड व टीआरबी के जवानों को चाय, बिस्कुट और पानी भी वितरित किया जा रहा है। लॉकडाउन चलने तक यह कार्य करते रहने की जानकारी दी गई।

Sunil Mishra Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned