नई तैयार बसों के रूट तय करने की हिदायत

सिटीलिंक की सोमवार को हुई बोर्ड बैठक में आयुक्त एम. थेन्नारसन ने नई तैयार बसों को सडक़ पर उतारने के लिए रूट्स तय करने की हिदायत...

By: मुकेश शर्मा

Published: 20 Jul 2018, 10:14 PM IST

सूरत।सिटीलिंक की सोमवार को हुई बोर्ड बैठक में आयुक्त एम. थेन्नारसन ने नई तैयार बसों को सडक़ पर उतारने के लिए रूट्स तय करने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि बसों को जल्द से जल्द बेड़े में शामिल किया जाए।

शहर में सार्वजनिक परिवहन के संचालन के लिए गठित कंपनी सिटीलिंक की सोमवार को मनपा मुख्यालय में बोर्ड बैठक का आयोजन किया गया। मनपा आयुक्त एम. थेन्नारसन की अध्यक्षता में हुई बैठक में नई बसों को उतारने की तैयारी पर चर्चा की गई। मनपा प्रशासन के पास फिलहाल तीन सौ बसें तैयार हैं, जिन्हें सिटीलिंक के बेड़े में शामिल किया जाना है। आयुक्त ने कहा कि इन बसों को सडक़ पर उतारने के लिए जल्द ही नए रूट्स तय कर लेने चाहिए।

सिटीलिंक से जुड़े अधिकारियों के पास रूटमैप साफ होना चाहिए कि शहर में कहां जरूरत अधिक है और बसों को किस तरह इन रूट्स पर चलाया जाना है। उन्होंने रूट्स पर लगाने से पहले बसों में पैसेंजर इन्फॉर्मेशन सिस्टम (पीआइएस) इंस्टाल करने के साथ ही बसों को बस-ड्राइवर कंसोल (बीडीएस) सिस्टम से जोडऩे की हिदायत दी।
बीडीएस में बस चालक जरूरत पडऩे पर सीधे मनपा के कमांड एण्ड कंट्रोल सिस्टम से बात कर सकता है।

खोजने होंगे नए रूट्स

बैठक के दौरान आयुक्त ने कहा कि लोगों की जरूरतों को देखते हुए शहर में नए रूट्स भी शुरू किए जा सकते हैं। जरूरत पडऩे पर इसके लिए ट्रैफिक सर्वे कर नए रूट खोजने का काम करना चाहिए।

 

इससे लोगों को शहर के विभिन्न इलाकों में बेहतर सार्वजनिक सेवाएं मिल सकेंगी। उन्होंने सार्वजनिक परिवहन सेवा को बेहतर बनाने के लिए पूर्व में हुए ट्रैफिक पैटर्न सर्वे की रिपोर्ट के अध्ययन की सलाह भी दी।

 

बैठक के दौरान आयुक्त ने कहा कि लोगों की जरूरतों को देखते हुए शहर में नए रूट्स भी शुरू किए जा सकते हैं। जरूरत पडऩे पर इसके लिए ट्रैफिक सर्वे कर नए रूट खोजने का काम करना चाहिए।

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned