scriptरिकवरी सर्वे की कार्रवाई तेज करने का निर्देश | Instructions for speeding up the recovery survey | Patrika News

रिकवरी सर्वे की कार्रवाई तेज करने का निर्देश

locationसूरतPublished: Mar 22, 2019 09:23:43 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

-पिछले साल 250 रिकवरी सर्वे के मुकाबले इस साल 200 भी नहीं पहुंचे

file

रिकवरी सर्वे की कार्रवाई तेज करने का निर्देश

सूरत

. सूरत आयकर कमिश्नरेट को वर्तमान वित्तीय वर्ष में लक्ष्य तक पहुंच पाना मुश्किल होता देख रिकवरी सर्वे की कार्रवाई तेज करने के निर्देश दिए गए हैं।
सूरत आयकर कमिश्नरेट को वित्तीय वर्ष 2018-19 में 4660 करोड़ रुपए का लक्ष्य दिया गया है। इसके मुकाबले विभाग ने अब तक लगभग 3600 करोड़ रुपए वसूली की है। बाकी का लक्ष्य हासिल कर पाना विभाग के लिए मुश्किल लग रहा है। पिछले साल सूरत आयकर विभाग को 3600 करोड़ रुपए का लक्ष्य दिया गया था, जिसे विभाग ने लगभग हासिल कर लिया था। इसे देखते हुए इस साल लक्ष्य में 25 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़ोतरी कर दी गई। आयकर अधिकारियों का कहना है कि पिछले साल इनकम डिक्लेरेशन स्कीम के तहत 2500 करोड़ रुपए आए थे, लेकिन इस साल ऐसी कोई स्कीम नहीं है। इसके अलावा जीएसटी और नोटबंदी का भी असर दिख रहा है। विभाग ने सर्वे और सर्च की कार्रवाई भी लगभग नहीं के बराबर कर दी है। इसलिए लक्ष्य हासिल कर पाना मुश्किल है।
अधिकारियों ने पूरे राज्य का हवाला देते हुए सूरत कमिश्नरेट को चेताया है कि पिछले साल राज्य में करीब 250 रिकवरी सर्वे हुए थे, लेकिन इस साल अभी तक 200 भी नहीं हो सके। मार्च के बचे एक सप्ताह में ज्यादा रिकवरी सर्वे की कोशिश की जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो