scriptअंतरराज्यीय अवैध रेती चोरी के रैकेट का भंडाफोड़ | Interstate illegal sand burglary racket busted | Patrika News

अंतरराज्यीय अवैध रेती चोरी के रैकेट का भंडाफोड़

locationसूरतPublished: Sep 13, 2018 11:20:54 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

खनन विभाग और तहसीलदार की संयुक्त कार्रवाई में 20 टन रेती जब्त

patrika

अंतरराज्यीय अवैध रेती चोरी के रैकेट का भंडाफोड़


नवसारी. चिखली तहसील के हाइवे किनारे के बलवाड़ा गांव में बुधवार रात खनन विभाग और चिखली तहसीलदार ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए अंतरराज्यीय रेती चोरी के रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए 20 टन रेती और एक ट्रक जब्त किया है। चिखली और हाइवे से सटे कई गांवों में अवैध रूप से रेती खनन कर गुजरात से सटे राज्यों में चोरी से ले जाने की शिकायत मिलती रही है।
जानकारी के अनुसार बलवाड़ा के पास खुले में अवैध रूप से समुद्री रेती जमा की जाती है। जहां से प्लास्टिक की बोरियों में भरकर ट्रकों एवं कंटेनरों में गुजरात से बाहर महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश में अवैध रूप से भेजा जाता है। जिसकी सूचना मिलने पर बुधवार रात चिखली तहसीलदार और खान खनिज अधिकारियों की टीम ने छापेमारी की। इस दौरान कई मजदूर बोरियों में रेती भर रहे थे और महाराष्ट्र पासिंग एक ट्रक खड़ा था। छापेमारी देखकर सभी मजदूर भाग निकले। अधिकारियों ने मौके पर संचालक से इस संबंध में मंजूरी संबंधी कागज मांगे तो वह नहीं दे पाया। इसके बाद एक हजार से ज्यादा बोरियों में भरी 20 टन रेती और ट्रक को सीज कर दिया गया। हालांकि संचालक पर किस तरह की कार्रवाई होगी उसकी पुष्टि नहीं हुई है। जानकारी के अनुसार हाइवे से सटे अन्य गांवों में भी इसी तरह चोरी से रेती खनन कर अन्य राज्यों में भेजने का रैकेट रेती माफिया चल रहे हैं।
patrika
बिल्डरों ने सांसद को बताई समस्या
नवसारी. नवसारी सांसद सीआर पाटील ने बुधवार रात एक होटल में जिले के बिल्डर, आर्किटेक्ट, सिविल इंजीनियरों के साथ मिलकर उनकी समस्याओं को जाना और समाधान का आश्वासन दिया। सरकारी विभागों के कारण व्यवसायियों और व्यापारियों को होने परेशानी जानने के लिए सांसद सीआर पाटील ने संवाद का आयोजन किया था। इसमें बैंक में रेरा अकाउन्ट खोलने के संबंध में बैंक अधिकारियों को जानकारी न होने व रेरा लाइसेन्स के लिए गांधीनगर तक जाने के कारण तीन महीने तक लाइसेन्स न मिलने से होने वाली परेशानी को सांसद के समक्ष उठाया गया। सांसद पाटील ने एसबीआई, बैंक ऑफ बड़ौदा जैसे राष्ट्रीयकृत बैंकों के उच्चाधिकारियों से रेरा अकाउन्ट की समस्या का समाधान लाने का आश्वासन दिया। वहीं, बिल्डर भरत सुखडिया ने 30 वर्षों से बनी टीपी के रास्तों को नवसारी पालिका द्वारा नहीं खोलने तथा रिंग रोड का काम एक मकान के कारण अटके होने की समस्या बताई। संासद पाटील ने नवसारी विधायक पीयूष देसाई के माध्यम से इसका समाधान लाने का आश्वासन दिया। वहीं, शहर में बढ़़ते ट्रैफिक, चोवीसी गांव का सर्वे न होने, विजलपोर रेलवे फाटक व गंाधी स्मृति रेलवे स्टेशन के पास ओवरब्रिज बनाने, गांधी स्मृति रेलवे फाटक के पास सर्विस रोड देने, लुन्सीकुई के सरबतिया तालाब के पास से लारियों को हटाने तथा बुलेट ट्रेन जैसे कई मुद्दों पर बिल्डर व आर्किटेक्ट ने सांसद को अपनी परेशानी बताई। कई लोगों ने नपा और अन्य सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार की शिकायत भी की। सांसद सीआर पाटील ने लोगों के सभी समस्याओं का जल्द से जल्द निराकरण करवाने का आश्वासन दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो