scriptगुजरात विधानसभा में गूंजा कॉलेज में स्टाफ कमी का मुद्दा | Issue of staff shortage in college | Patrika News

गुजरात विधानसभा में गूंजा कॉलेज में स्टाफ कमी का मुद्दा

locationसूरतPublished: Mar 15, 2021 07:26:34 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

गुजरात विधानसभा : नवसारी व वलसाड जिले में रिक्त पदों की जानकारी मांगी
 

गुजरात विधानसभा में गूंजा कॉलेज में स्टाफ कमी का मुद्दा

गुजरात विधानसभा में गूंजा कॉलेज में स्टाफ कमी का मुद्दा

वांसदा. वांसदा विधायक अनंत पटेल ने विधानसभा के सत्र में नवसारी और वलसाड जिले में कार्यरत सरकारी कॉलेजों में स्टाफ की कमी का मुद्दा उठाया। उन्होंने दोनों जिले में स्थित आर्ट्स एवं कॉमर्स प्रवाह की सरकारी एवं ग्रान्टेड कॉलेजों में रिक्त पदों की जानकारी मांगी।
उन्होंने कहा कि स्टाफ कमी के कारण छात्रों की शिक्षा प्रभावित हो रही है। उनके द्वारा पूछे गए प्रश्न के बाद दिए गए उत्तर के अनुसार नवसारी जिले में आर्ट्स एवं कॉमर्स के सिर्फ दो और पांच ग्रान्टेड कॉलेज हैं। वहीं वलसाड जिले में सरकारी दो और ग्रान्टेड छह कॉलेज हैं। वांसदा स्थित सरकारी विनयन एवं वाणिज्य कॉलेज में वर्ग -1 के लिए एक पद है, वर्ग दो के लिए मंजूर 21 में से एक पद रिक्त है। वर्ग तीन के लिए नौ मंजूर पदों में एक , वर्ग चार की तीन में से एक रिक्त पद है। इसी तरह चिखली के एम आर देसाई आर्ट्स एंड कॉमर्स कॉलेज में अध्यापकों की 36 जगह खाली है और सिर्फ नौ पद ही भरे हैं। वहीं नवसारी के दो कॉलेजों में 83 पदों में से 53 पद खाली हैं।
पदों को शीघ्र भरने की मांग

अन्य तहसीलों में भी यही हाल है। नवसारी जिले के सभी कॉलेजों में अध्यापकों के 168 पदों में 121 रिक्त हैं। इससे इस विस्तार के युवाओं का भविष्य डांवाडोल हो रहा है। इन पदों को शीघ्र भरने की मांग की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो