कहीं ऐसा न हो कि हाथ पर हाथ धरे रहे और.......

कहीं ऐसा न हो कि हाथ पर हाथ धरे रहे और.......

Pradeep Devmani Mishra | Updated: 27 May 2019, 09:22:42 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

सचिन जीआइडीसी में फायर विभाग में सुविधा बढाने की मांग

सूरत
क्षेत्र के अनुसार गुजरात के दूसरे नंबर की सचिन जीआइडीसी के फायर विभाग में अपर्याप्त सुविधा होने की शिकायत एक कपड़ा उद्यमी ने जीआइडीसी के चीफ नोटिफाइड ओफिसर को की है।
शिकायत में बताया है कि सचिन जीआइडीसी में वीविंग, प्रोसेसिंग और केमिकल आदि के कुल 2200 यूनिट हैं। यहां पर यदि कभी आग लगने जैसी अनिच्छनीय घटना हो जाए तो फायर डिपार्टमेन्ट के पास पर्याप्त साधन नहीं है। अभी भी यहां पर पुराने तीन टैंकर है। पानी बुझाने के लिए महानगरपालिका के टैंकर बुलाने पडेंगे। यहां तमाम यूनिटों में लगभग तीन लाख श्रमिक काम करते हैं और फायर विभाग में आग बुझाने की सुविधा पूरी नहीं है। फायर विभाग में तीनो शिफ्ट में कुल 24 फायरमेन काम करते हैं। एक शिफ्ट में सिर्फ 8 लोग ही काम पर रहते हैं। आग लगने की घटना में फायर मेन को घर जाकर बुलाकर ले आना पड़ता है। सचिन जीआइडीसी में कुछ उद्योग बड़े जोखिम वाले हैं। ऐसे में यहां के फायर विभाग को भी साधनों से अपग्रेड होना चाहिए ताकि किसी भी प्रकार की घटना का सामना कर सकें।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned