scriptJAGO JANAMAT: प्रवासी राजस्थानी समाज में मताधिकार का देंगे जागृति मंत्र | JAGO JANAMAT: Awakening mantra to give franchise to the migrant Rajast | Patrika News

JAGO JANAMAT: प्रवासी राजस्थानी समाज में मताधिकार का देंगे जागृति मंत्र

locationसूरतPublished: May 19, 2022 08:00:05 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

-अग्रवाल विकास ट्रस्ट, युवा शाखा के बाद राजस्थान युवा संघ ट्रस्ट इस दिशा में बढ़ाएगा कदम, राजस्थान पत्रिका के जागो जनमत अभियान पर भी रहेगा फोकस

JAGO JANAMAT: प्रवासी राजस्थानी समाज में मताधिकार का देंगे जागृति मंत्र

JAGO JANAMAT: प्रवासी राजस्थानी समाज में मताधिकार का देंगे जागृति मंत्र

सूरत. मत की कीमत जन-जन को बताने के लिए प्रत्येक वर्ष सरकारी मशीनरी लाखों-करोड़ों का खर्चा करती है और 18 वर्ष की उम्र के युवा को मतदाता परिचय पत्र देकर देश का भावि भविष्य निर्माता बनाती है। देश के भविष्य निर्माण में प्रशासनिक मशीनरी के सहयोग में अग्रवाल विकास ट्रस्ट, युवा शाखा के बाद राजस्थान युवा संघ ट्रस्ट भी जल्द ही सक्रिय भागीदारी निभाएगा। ट्रस्ट इस भागीदारी के निर्वहन की तैयारियां कर रहा है।
तीन दशक से गुजरात की औद्योगिक राजधानी सूरत महानगर में राजस्थानी लोक संस्कृति की राजस्थानी परंपरा को रंगों के त्योहार होली के अवसर पर जीवंत रखने के भरपूर प्रयास के अलावा सामाजिक क्षेत्र में सेवा दायित्व का निर्वहन कर रहे राजस्थान युवा संघ ट्रस्ट अब नए सेवा क्षेत्र में कदम बढ़ाएगा। ट्रस्ट की ओर से जल्द ही महानगर व आसपास के क्षेत्र में प्रवासी राजस्थानी समाज को ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदाता पहचान पत्र अभियान से जोडऩे के अभियान की शुरुआत की जाएगी। इस संबंध में ट्रस्ट ने बताया कि राजस्थान युवा संघ ट्रस्ट की ओर से छांयड़ों के सहयोग से परवत पाटिया क्षेत्र में सेठ सांवलशाह जनसेवार्थ अस्पताल संचालित है और यहीं पर एक जून से मतदाता पहचान पत्र से वंचित युवकों व लोगों के मतदाता पहचान पत्र के साथ-साथ सरकारी योजनाओं के कार्ड बनाकर दिए जाने की सेवा गतिविधि प्रारम्भ की जाएगी।
-जागो जनमत अभियान पर भी फोकस

सूरत महानगर में प्रवासी राजस्थानी समाज के सबसे बड़े संगठन राजस्थान युवा संघ ट्रस्ट एक जून से परवत पाटिया क्षेत्र में मतदाता पहचान पत्र अभियान प्रारम्भ करने वाला है। इसके बाद आसन्न विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजस्थान पत्रिका के जागो जनमत अभियान पर फोकस करते हुए सोसायटी-अपार्टमेंट में लोगों के बीच मतदान जागृति के संदेश को लेकर भी पहुंचने की तैयारी करेगा। शहर में मतदाता पहचान पत्र व मतदान के प्रति जागरुकता के क्षेत्र में अग्रवाल विकास ट्रस्ट, युवा शाखा पहले से ही पूरी सक्रियता के साथ जुटा हुआ है।
-सोसायटी-सोसायटी में भी पहुंचेंगे

प्रशासनिक सहयोग से एक जून से कार्यालय पर मतदाता पहचान पत्र बनाने का अभियान प्रारम्भ किया जाएगा और इसके बाद सोसायटी-अपार्टमेंट में जाकर वहीं के सेवाभावी सदस्यों के सहयोग से इस अभियान को आगे ले जाएंगे। मतदान के लिए मतदाता पहचान पत्र जरूरी है और उससे शहर में असंख्य व्यक्ति वंचित है।

विक्रमसिंह शेखावत, अध्यक्ष, राजस्थान युवा संघ ट्रस्ट।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो