scriptमांगरोल तहसील में बनेगा जवाहर नवोदय विद्यालय | Jawahar Navodaya Vidyalaya will be set up in Mangrol tehsil | Patrika News

मांगरोल तहसील में बनेगा जवाहर नवोदय विद्यालय

locationसूरतPublished: Jan 22, 2019 10:02:23 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

मांगरोल और उमरपाड़ा में करोड़ों के विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास
वन एवं आदिजाति विकास राज्यमंत्री गणपत वसावा ने की घोषणा : विद्यालय निर्माण पर होंगे 25 करोड़ खर्च

surat photo

मांगरोल तहसील में बनेगा जवाहर नवोदय विद्यालय

बारडोली.

सूरत जिले की मांगरोल और उमरपाड़ा तहसील में वन एवं आदिजाति विकास राज्यमंत्री गणपत वसावा ने करोड़ों के विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस अवसर पर मंत्री वसावा ने मांगरोला तहसील में 25 करोड़ की लागत से जवाहर नवोदय विद्यालय बनाने की भी घोषणा की।
वन एवं आदिजाति विकास राज्यमंत्री गणपत वसावा ने उमरपाड़ा तहसील में 85 लाख की लागत से वेलावी-आंबा मार्ग और 29 लाख की लागत से निर्मित चारणी बस स्टेशन से नदी की ओर जाते मार्ग का लोकार्पण किया। इसके बाद उन्होंने चारणी गांव में 10 लाख की लागत से बनने वाले ग्राम पंचायत भवन का शिलान्यास किया।
इसी तरह मंत्री वसावा ने मांगरोल तहसील के घोडाबार गांव से खाखरी फलिया प्राथमिक शाला तक 75 लाख की लागत से सडक़ निर्माण, 81 लाख की लागत से सणधरा गांव से गुजरती नदी पर ब्रिज और 1.20 लाख की लागत से चांदणीया-कंसाली मार्ग का शिलान्यास किया गया। इस अवसर पर राज्यमंत्री ने कहा कि सरकार लोगों को सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है।
खास कर ग्रामीण क्षेत्र में स्वास्थ्य, शिक्षा, सिंचाई सहित आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करा सके। उमरपाड़ा तहसील में पेयजल के लिए 255 करोड़ की महत्वाकांक्षी काकरापर गौरधा वड को जोडऩे वाली उद्यान सिंचाई योजना उमरपाड़ा मांडवी और माँगरोल तहसील के किसानों के लिए लाभदायी होगी। मंत्री ने कहा कि उनकी ग्रांट में से उमरपाड़ा तहसील के 34 गांवों को पेयजल टैंकर आवंटित किए गए हैं।
वन एवं आदिजाति राज्यमंत्री ने मांगरोल तहसील में 25 करोड़ से जवाहर नवोदय विद्यालय और 22 करोड़ की लागत से आदर्श निवासी शाला का निर्माण की घोषणा की। वहीं उमरपाड़ा तहसील में 18 करोड़ की लागत से 2 होस्टल और तीन नए 66 केवी विद्युत सब स्टेशन का निर्माण किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो