JAYANTI MAHOTSAV: महाराजा अग्रसेन समाजवाद के रचयिता-राज्यपाल

अग्रवाल विकास ट्रस्ट द्वारा महाराजा अग्रसेन जयंती महोत्सव का हुआ शुभारम्भ, राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने की वर्चुअल लांंचिंग

By: Dinesh Bhardwaj

Updated: 26 Sep 2020, 09:27 PM IST

सूरत. महाराजा अग्रसेन समाज के रचयिता और भारतीय संस्कृति एवं चिंतन के प्रतिमूर्ति थे। अग्रवाल समाज अपने महान पूर्वज के समाजवाद के सिद्धांत के प्रति पूरी तरह से सचेत है और लोक परमार्थ के कार्यों में हमेशा आगे रहता है। यह बात शनिवार शाम गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने अग्रवाल विकास ट्रस्ट की ओर से आयोजित महाराजा अग्रसेन की 5144वीं जयंती महोत्सव के शुभारम्भ मौके पर कही। राज्यपाल ने ट्रस्ट के डिजीटल महोत्सव का वर्चुअल उद्घाटन किया।
वर्चुअल तरीके से आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि की भूमिका में गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने बताया कि महाराजा अग्रसेन के सिद्धांतों को अग्रवाल समाज के समान सभी के अपनाने की आज महती जरूरत है। व्यावसायिक कुशलता एवं व्यावहारिक विनम्रता अग्र समाज की पहचान है। राज्यपाल आचार्य देवव्रत के वर्चुअल संबोधन से पूर्व सिटीलाइट में महाराजा अग्रसेन भवन के द्वारका हॉल में महाराजा अग्रसेन जयंती महोत्सव के विशेष रूप से बने डिजीटल सेट पर ट्रस्ट की महिला एवं युवा शाखा के सदस्यों ने गणेश वंदना, कृष्ण लीला समेत सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। इस मौके पर ट्रस्ट की ओर से आयोजन समिति के सदस्यों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रमों का जीवंत प्रसारण सोशल मीडिया के विभिन्न डिजीटल माध्यमों से देश-दुनिया में किया जा रहा है। उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान ट्रस्ट के अध्यक्ष सुभाष अग्रवाल, उपाध्यक्ष संजय अग्रवाल, सचिव विनय अग्रवाल, पूर्व अध्यक्ष हरि कानोडिय़ा, कन्हैयालाल कोकड़ा, अर्जुनदास अग्रवाल, विकास मित्तल, राहुल अग्रवाल के अलावा महिला व युवा शाखा के पदाधिकारी व सदस्य मौजूद थे।


आज होंगे यह कार्यक्रम


18 अक्टूबर तक आयोजित होने वाले महाराजा अग्रसेन जयंती महोत्सव की कार्यक्रम शृंखला में शनिवार शाम उद्घाटन समारोह के बाद रविवार को कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। कोविड-19 की गाइडलाइन के मुताबिक आयोजित हो रहे महोत्सव में रविवार को अग्रवंश ज्ञान क्विज और शेफ एट होम का आयोजन डिजीटल प्लेटफार्म के माध्यम से किया जाएगा।

Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned