scriptOMG : सूरत में पकड़ा गया ज्वैलथीफ, 20 साल में की 30 वारदात | Jewel Thief caught in Surat, 30 incidents in 20 years | Patrika News

OMG : सूरत में पकड़ा गया ज्वैलथीफ, 20 साल में की 30 वारदात

locationसूरतPublished: Dec 02, 2021 10:06:19 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

– क्लार्क्स आमेर होटल में मेहमान के 2 करोड़ के जेवरात चोरी का मामला
– वारदात के लिए हर बार चार-पांच सितारा होटल को ही चुनता था

OMG : सूरत में पकड़ा गया ज्वैलथीफ, 20 साल में की 30 वारदात

OMG : सूरत में पकड़ा गया ज्वैलथीफ, 20 साल में की 30 वारदात

सूरत/जयपुर. पांच सितारा होटल क्लार्क्स आमेर से मेहमान के 2 करोड़ रुपए के जेवरात चोरी करने वाले आरोपी को जयपुर पुलिस व सूरत क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। आरोपी जयेश सेजपाल (50) जामनगर का रहने वाला है। जयपुर कमिश्नरेट के जवाहर सर्कल थाना पुलिस ने आरोपी के कई ठिकानों पर दबिश दी। जिसके बाद उसके सूरत में छिपे होने की जानकारी मिली।
सूरत क्राइम ब्रांच के साथ मिल कर पुलिस ने उसे रेलवे स्टेशन के निकट दिल्लीगेट इलाके के होटल के बाहर से दबोच लिया गया। क्राइम ब्रांच के मुताबिक जयेश के कब्जे से चुराए गए जेवरात बरामद हुए। गौरतलब है कि जयपुर में शादी समारोह में शिरकत करने आए मुंबई के राहुल बांठिया के कमरे में चोरी हुई थी। राहुल होटल के रूम नम्बर 437 में ठहरे थे। शाम के समय उनकी गैर मौजूदगी में घुस कर वह नकदी वे जेवर चुरा कर फरार हो गया था।
0
– चेन्नई से मिला क्लू, विशाखापट्टनम ने की मदद :

जवाहर सर्कल पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए विभिन्न राज्यों की पुलिस के वाट्सऐप एवं टेलीग्राम ग्रुप में आरोपी के फुटेज भेजे को जानकारी प्राप्त करने के प्रयास किए। सबसे पहले चेन्नई पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तार की खबर की अखबार कटिंग शेयर की। इसके बाद विशाखापट्टनम पुलिस ने भी उसकी गिरफ्तारी और फिर उसके पूछताछ नोट की जानकारी जवाहर सर्कल पुलिस को दी। पूछताछ नोट के आधार पर पुलिस ने डिटेल को डवलप करते हुए उसे सूरत से दबोच लिया।
0
– बढ़ सकती है वारदातों की संख्या :
पुलिस पूछताछ में पता चला है कि आरोपी ने देशभर में 30 वारदात करना कबूल किया है। वारदात की संख्या भी बढ़ सकती है। राजस्थान में जयपुर, उदयपुर और जोधपुर में वारदात की है। वह देशभर में चार बार गिरफ्तार भी हो चुका है।
—————-
जयपुर में सिंधी कैम्प के नजदीक ठहरा :

आरोपी से पूछताछ में पता चला कि वह वारदात से पहले 24 नवंबर को जयपुर मेहंदीपुर बालाजी मंदिर में दर्शन करके आया था। जयपुर में सिंधी कैम्प के नजदीक गेस्ट हाउस में ठहरा और 25 नवंबर को क्लाक्र्स आमेर होटल में पहुंचकर वारदात को अंजाम दिया। फिर वहां से भाग निकला था। बाद में चोरी को बेचने की फिराक में सूरत आया था।
—————–
इन शहरों में की वारदात :

आरोपी ने मुंबई, गोंदीया (महाराष्ट्र), आगरा, लखनऊ, विशाखापट्टनम, चेन्नई, जोधपुर, उदयपुर, जयपुर, चंडीगढ़, जालंधर, कोलकाता, हैदराबाद, कोयम्बटूर, कोच्ची में वारदात की है।
—————–

– लग्जरी होटल्स थे निशाने पर, ऐसे करता था चोरी :
आरोपी ने वारदात के लिए हर बार चार-पांच सितारा होटल को ही चुनता था। वह फर्रराटेदार अंग्रेजी बोलता था। बड़ी बड़ी होटलों के स्टाफ को कायल कर देता था। होटल में विवाह या समारोह की जानकारी जुटा कर वहां पहुंच जाता था। फिर लोगों से मिल कर उनकी डिटेल जानता था। जब वे रूम से बाहर होते थे तो होटल स्टाफ से अपना रूम बता कर चाबी ले लेता था। रूम जाकर चोरी करता था। यदि सेफ वाल्ट व लॉकर बंद होता तो रिसेप्शन पर फोन कर पिन भूलने की बात बता कर पिन भी जान लेता था। इस तरह से वह होटल ताज, हयात, रमाडा, टाउन प्लाजा, नवोटल, मर्करी, रेडिसन ब्लू, ट्राइडेंट, क्लाक्र्स आमेर, चंद्रा इन में वारदात कर चुका है।
———-
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो