Train Robbery gang arrested: पत्रकार ने गैंग बनाकर कर डाली ट्रेन डकैती

कच्छ एक्सप्रेस में लूट करने वाले सात आरोपी गिरफ्तार
अधिकांश आरोपी खेरगाम के, आरोपियों में खेरगाम का एक पत्रकार भी शामिल, 86 लाख का माल बरामद


Seven accused robbed in Kutch Express arrested
Most of the accused are from Khergam, one of the accused includes a journalist from Khergam, goods worth 86 lakhs recovered.

 

 

Sunil Mishra

December, 0409:05 PM

खेरगाम. मुंबई से अहमदाबाद की ओर जा रही कच्छ एक्सप्रेस ट्रेन में 19 नवंबर को मैसर्स अमृत कांतीलाल आंगडिय़ा पेढी के कर्मचारी प्रवीणसिंह को घायल कर लूट करने वाले सात आरोपियों को रेलवे एलसीबी और सूरत एलसीबी ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के पास से 15 लाख रुपए नकद समेत 86 लाख रुपए का माल भी बरामद कर लिया गया है। आरोपियों में खेरगाम का एक पत्रकार भी शामिल है।

Must Read Related News;

Train Robbery: कच्छ एक्सप्रेस के लुटेरों का पता नहीं लगा पाई रेलवे पुलिस

चलती ट्रेन से तस्करों ने फेंके 42 किलो गांजा भरे बैग, पुलिस ने लपक लिए

नशे का कारोबार करने वालों का UP Police से हुआ सामना तो दिखा ऐसा नजारा, देखें वीडियो

Train Robbery gang arrested: पत्रकार ने गैंग बनाकर कर डाली ट्रेन डकैती

प्रवीण सिंह को घायल कर लूट की थी
जानकारी के अनुसार बदमाशों ने डुंगरी के पास ट्रेन रोककर पास होल्डर डिब्बे में हथियार से प्रवीण सिंह प्रताप सिंह को घायल कर नकदी और सोना एवं हीरे समेत अन्य आभूषणों की लूट की थी। इस मामले की जांच में लगी पुलिस टीम ने आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ हथियार और वाहन को भी जब्त किया है। गिरफ्तार आरोपियों में राजीव उर्फ राजू बिहार विश्वनाथ शर्मा निवासी बाजार मस्जिद के पास खेरगाम, मूल निवासी ओटियामा जिला पटना, बिहार, रोनिक भीमजी मोरडिया निवासी 304 बालाजी पार्क, नवसारी, मूल निवासी नाना जीजवदर बोटाद, विरेन्द्र कुमार उर्फ पिन्टू रविन्द्र सिंह राजपूत निवासी खेरगाम धनलक्ष्मी ज्वेलर्स के पास, मूल निवासी नरहियादी जिला भोजपुर बिहार, हितेश कुमार वेणिलाल पटेल निवासी गांधीनगर सोसायटी सेन्टपॉल स्कूल के पास, नादई खेरगाम, गुलशन देवेन्द्रसिंह पटेल, भैरवी चार रास्ते पर बापा सीताराम रेस्टोरेंट चलाने वाले शंभू उर्फ नीरव दलपत लाड और नीरज कुमार उर्फ सपर छोटे सिंह पटेल शामिल हैं। इनमें से छह आरोपी ट्रेन लूटकांड में शामिल बताए गए हैं। पुलिस ने बताया कि आरोपियों के पास से सौ ग्राम सोने के दस बिस्कुट, सोने, चांदी के आभूषण और हीरा के पैकेट, नकद 15.35 लाख समेत कुल 86 लाख का माल बरामद कर लिया गया है। पुलिस के अनुसार आरोपी नीरज कुमार छोटेसिंह पटेल सूरत रेलवे पुलिस में पूर्व में दर्ज कई मामले में वांटेड होने के कारण गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों पर पहले भी कई मामले दर्ज होने की जानकारी मिली है।

Train Robbery gang arrested: पत्रकार ने गैंग बनाकर कर डाली ट्रेन डकैती

एक आरोपी हितेश वेणिलाल पटेल है पत्रकार
19 नवंबर को ट्रेन में लूट करने वाले आरोपियों में गिरफ्तार हितेश वेणिलाल पटेल आदिवासी क्रान्ति सेना का पूर्व प्रमुख व एक गुजराती अखबार का रिपोर्टर है। उसे सूरत एलसीबी ने शनिवार को पकड़ा था।

Train Robbery gang arrested: पत्रकार ने गैंग बनाकर कर डाली ट्रेन डकैती

शंभू उर्फ नीरव लाड को उसके रेस्टोरेंट से सूरत डीसीबी ने उठा लिया

बाद में रविवार को शंभू उर्फ नीरव लाड को भी उसके रेस्टोरेंट से सूरत डीसीबी ने उठा लिया। आरोपियों द्वारा लूट के लिए उपयोग में ली गई कार और हथियार को भी कब्जे में कर लिया गया है। आरोपियों ने लूट करने के बाद सोने के बिस्कुट खेरगाम के ही एक व्यक्ति को 1.50 लाख में बेचा था। उसे भी पुलिस ने कब्जे में लिया है।


खेरगाम में पूरे दिन रही चर्चा
खेरगाम में अलग-अलग जगहों पर रहकर इतनी बड़ी लूट को शातिराना तरीके से अंजाम देने की चर्चा पूरे दिन क्षेत्र में चलती रही। खेरगाम के विकास के नाम पर बनी समिति के प्रमुख और पत्रकार के अलावा खेरगाम के चार युवकों के इसमें शामिल होने लोग सकते में हैं। कुछ दिन पूर्व खेरगाम में हुई कई चोरियों में भी इस गिरोह के लिप्त होने की शंका लोग व्यक्त कर रहे हैं।

Show More
Sunil Mishra
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned