KAPDA BAJAR: सपोर्ट में बनाई थी साड़ी, अब होने लगी जमकर सेल

कंगना रनौत के समर्थन में 10 साड़ी बनाने वाले कपड़ा व्यापारी के पास है हजारों साडिय़ों के ऑर्डर

 

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 15 Sep 2020, 08:26 PM IST

सूरत. बाजार में जो दिखता है, वो ही बिकता है...यह उक्ति हाल ही में कंगना रनौत के समर्थन में डिजीटल प्रिंट साड़ी बनाने वाले सूरत के कपड़ा व्यापारी पर पूरी तरह से फिट बैठ गई है। चार दिन पहले केवल दस साड़ी बनाकर कंगना को समर्थन करने वाले उस व्यापारी के पास आज हजारों साडिय़ों के ऑर्डर है और अब वो इसे ड्रेस मटीरियल्स में भी लेे जाने की तैयारी में है।
इलेक्ट्रॉनिक मीडिया इंडस्ट्री में इन दिनों फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत छायी हुई है। उसके चंडीगढ़ से मुंबई आने और मुंबई से वापस मनाली पहुंचने तक की पल-पल की खबरें टीवी चैनलों के माध्यम से लोगों को मिल रही है। चार दिन पहले ही शनिवार को सूरत के कपड़ा व्यापारी ने भी कंगना रनौत के समर्थन में डिजीटल प्रिंट की मणिकर्णिका साड़ी दस अलग-अलग फेब्रिक्स पर तैयार कर सोशल मीडिया पर प्रजेंट किया था। सोशल मीडिया से यह साड़ी थोड़ी ही समय में देशभर में छा गई और अब स्थिति बिल्कुल बदल गई है। कपड़ा व्यापारी रजत डावर की मानें तो मंगलवार दोपहर तक उनके पास देश की प्रत्येक बड़ी कपड़ा मंडी से इस साड़ी के अलग-अलग फेब्रिक्स में ऑर्डर है और वह 20 से 25 हजार साडिय़ों के हैं। उनकी आलिया फर्म का मुख्य व्यापार महंगे फेब्रिक्स के ड्रेस मटीरियल्स का है और अब इसे वे ड्रेस मटीरियल्स में भी उतारने की तैयारी में है। हालांकि गत शनिवार को जब उन्होंने यह डिजीटल प्रिंट से तैयार साड़ी बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी तब केवल उद्देश्य से कंगना को सपोर्ट करने का था क्योंकि वो अच्छा काम कर रही है। ऑर्डर मिलने की कोई उम्मीद नहीं लगाई थी।


एक हजार से तीन हजार तक कीमत


आई सपोर्ट कंगना रनौत...मणिकर्णिका साड़ी बेहतर क्वालिटी के सिल्क, साटन, जैकार्ड, क्रेप, जॉर्जेट, चिनॉन समेत आठ-दस अच्छे फेब्रिक्स पर डिजीटल प्रिंट्स के जरिए बनाई गई है। इस साड़ी की कीमत एक हजार से तीन हजार तक है। जिस तरीके से इस साड़ी की डिमांड बिहार, उड़ीसा, महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश, दक्षिण भारत समेत देशभर की कपड़ा मंडियों से आई है तो ऐसे में महंगे प्योर कपड़े पर भी इसे बनाने की तैयारियों के अलावा ड्रेस मटीरियल्स में भी उतारने की प्लानिंग किए जाने की बात कपड़ा व्यापारी रजत डावर ने बताई है।


बिहार चुनाव से भी जुड़ा है मुद्दा


जल्द ही बिहार में विधानसभा चुनाव होने है और वहां पर सुशांतसिंह राजपूत की आत्महत्या का मामला इन दिनों खूब जोर-शोर से उठाया जा रहा है। उधर, मणिकर्णिका फिल्म की अभिनेत्री कंगना रनौत भी एसएसआर की आत्महत्या के मामले में ईमानदारी से जांच की मांग के साथ ही चर्चा में आई है। ऐसे में स्थानीय स्तर पर इस साड़ी को बिहार चुनाव से भी जोड़कर देखा जाने लगा है हालांकि कपड़ा व्यापारी के मुताबिक उन्हें जो भी ऑर्डर मिले हैं वे केवल कपड़ा व्यापारियों से ही मिले हैं और देशभर की मंडियों से मिले हैं।


केवल सपोर्ट, सेल की नहीं थी उम्मीद


चार दिन पहले कंगना के समर्थन में साड़ी बनाई थी, सेल होगी यह जरा भी पता नहीं था। डिजीटल प्रिंट होने से ऑर्डर मिलने के साथ ही हजारों की संख्या में डिमांडेबल फेब्रिक्स पर साडिय़ां तैयार हो गई।
विनोद अग्रवाल, कपड़ा व्यापारी, यूनिवर्सल टैक्सटाइल मार्केट

Show More
Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned