script

खेले-कूदे, हिल-मिल मनाए समारोह

locationसूरतPublished: Nov 25, 2018 10:36:04 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

दीपावली के उपलक्ष में विभिन्न संगठनों की ओर से हुए आयोजन

patrika

खेले-कूदे, हिल-मिल मनाए समारोह

सूरत. दीपावली पर्व के उपलक्ष में वस्त्रनगरी सूरत में बसे प्रवासी राजस्थानी समाज के विभिन्न संगठनों की ओर से रविवार को त्योहार के बीस दिन बाद भी स्नेहमिलन समारोह के कई आयोजन किए गए। इनमें सैकड़ों लोग शामिल रहे और उन्होंने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम, खेल-कूद, सम्मान समारोह समेत अन्य आयोजनों में जमकर भाग लिया। दीपावली के उपलक्ष में स्नेहमिलन समारोह का दौर अगले रविवार को भी जारी रहेगा।

म्हारी घूमर छे नखराळी…


नीमकाथाना नागरिक परिषद की ओर से दीपावली के उपलक्ष में रविवार शाम दीपावली स्नेहमिलन समारोह का आयोजन किया गया। समारोह का आयोजन वेसू में वीआईपी रोड के पास शीतल फार्महाउस में किया गया। समारोह की शुरुआत शाम पांच बजे से की गई और आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों में नीमकाथाना के बच्चों व महिलाओं ने लोकनृत्य की प्रस्तुति दी। इसके अलावा विशेष योग्यताधारक छात्र-छात्राओं एवं विशिष्ट प्रतिभाओं का सम्मान भी किया गया। समारोह में परिषद के अध्यक्ष श्रवण अग्रवाल, सचिव गोवर्धन मोदी, कोषाध्यक्ष सुनील गोयल समेत अन्य आमंत्रित मेहमान व शहर में बसे नीमकाथाना के प्रवासी परिवार के सदस्य बड़ी संख्या में मौजूद थे।

रस्सी खींची, खेले कबड्डी


सीरवी समाज गुजरात (सूरत) की ओर से दीपावली स्नेहमिलन समारोह का आयोजन रविवार को किया गया। मीडिया प्रभारी पेमाराम सोयल ने बताया कि कोसमाड़ा गांव के जानकी वन फार्महाउस में समारोह की शुरुआत सुबह आईमाता की जयकारों के साथ की गई। इस दौरान समाज अध्यक्ष हेमाराम पंवार, सचिव भंवरलाल भायल, उपाध्यक्ष मालाराम वर्फा, सहसचिव विरमराम सोलंकी, कोषाध्यक्ष हेमराज मुलेवा, सहकोषाध्यक्ष लुंबाराम सोलंकी समेत अन्य मौजूद थे। समारोह में बच्चों व महिलाओं ने रस्सीखींच, कबड्डी समेत अन्य कई खेल हिल-मिलकर खेले। बाद में विजेताओं को समाज के पदाधिकारियों ने पुरस्कृत किया। इस मौके पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए।

पर्व की दी एक-दूसरे को बधाई


खंडेला नागरिक परिषद की ओर से दीपावली स्नेहमिलन समारोह का आयोजन रविवार को वेसू में केनाल रोड के पास पोद्दार इंफ्रा डवलपर्स प्रांगण में किया गया। परिषद के महामंत्री गोरीशंकर चौधरी ने बताया कि शाम छह बजे से आयोजित समारोह में परिषद की ओर से रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम, खेलकूद, सम्मान समारोह समेत अन्य आयोजन किए गए। आयोजनों के दौरान महिला-पुरुष व बच्चों ने बढ़-चढक़र भाग लिया।

चार जिलों के लोग रहे मौजूद


अरावली अग्रवाल समाज की ओर से दीपावली स्नेहमिलन समारोह का आयोजन रविवार को अडाजण के प्रसंग पार्टी प्लॉट में किया गया। समाज के सचिव जितेश अग्रवाल ने बताया कि समारोह के दौरान अरावली क्षेत्र के सिरोही, जालोर, पाली, बनासकांठा जिले के प्रवासी अग्रवाल परिवार के सदस्य बड़ी संख्या में मौजूद रहे। इस दौरान फैंसी ड्रेस, मेहंदी, नृत्य आदि प्रतियोगिताओं के अलावा अन्य कार्यक्रम भी आयोजित किए गए।

ट्रेंडिंग वीडियो