scriptअंगदान करने वाले परिजनों के साथ पतंग उत्सव | Kite festival with family members | Patrika News

अंगदान करने वाले परिजनों के साथ पतंग उत्सव

locationसूरतPublished: Jan 11, 2020 09:07:46 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

के.पी. कॉमर्स कॉलेज ग्राउंड में डोनेट लाइफ का आयोजन

अंगदान करने वाले परिजनों के साथ पतंग उत्सव

अंगदान करने वाले परिजनों के साथ पतंग उत्सव

सूरत.

डोनेट लाइफ द्वारा रविवार को के.पी. कॉमर्स कॉलेज ग्राउंड में अंगदान करने वाले परिजनों के साथ पतंग उत्सव-2020 का आयोजन किया जाएगा। पतंग उत्सव में किडनी और लीवर फेल मरीजों तथा अंगदान करने वाले परिजनों को आमंत्रित किया गया है।

डोनेट लाइफ के प्रमुख नीलेश मांडलेवाला ने बताया कि संस्था कई साल से सूरत समेत दक्षिण गुजरात में अंगदान को बढ़ावा देने के लिए कार्य कर रही है। राज्य में यह एकमात्र संस्था है, जो अंगदान जागरुकता के लिए कार्य करती है। डोनेट लाइफ द्वारा हर साल की तरह इस बार भी 12 जनवरी को पतंग उत्सव का आयोजन किया जाएगा। इसमें शामिल होने वाले सदस्यों को पतंगें और टोपियां वितरित की जाती हैं। इस बार पतंगों पर ‘ब्रेनडेड व्यक्ति अंगदान कर नौ जनों का जीवन बचा सकता है’ का संदेश है।
इससे पहले के पतंग उत्सव में ‘जवानी में रक्तदान, ब्रेन डेड के बाद किडनी, लीवर और हृदयदान’ का संदेश था। मांडलेवाला ने कहा कि आसमान की ऊंचाइयों को छूने के बाद कटी पतंग जहां भी गिरेगी, लोगों को अंगदान का संदेश देगी। उल्लेखनीय है कि सूरत समेत दक्षिण गुजरात से डोनेट लाइफ द्वारा अब तक 353 किडनी, 142 लीवर, 7 पेन्क्रीयाज, 25 हृदय, 4 फेफड़े और 258 चक्षुओं का दान करवा कर 725 लोगों को नया जीवन दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो