scriptSURAT GOOD NEWS: जानिए किस मेट्रो शहर में दौड़ती नजर आएंगी 150 इलेक्ट्रिक बसें | Know 150 electric buses will be seen running in which metro city | Patrika News

SURAT GOOD NEWS: जानिए किस मेट्रो शहर में दौड़ती नजर आएंगी 150 इलेक्ट्रिक बसें

locationसूरतPublished: Aug 08, 2019 10:47:25 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

केन्द्र सरकार के डिपार्टमेंट ऑफ हैवी इंडस्ट्रीज की ओर से सूरत को बसों का किया गया आवंटन, सूरत मनपा को 45 लाख की सब्सिडी का भी लाभ मिलेगा

patrika

SURAT GOOD NEWS: जानिए किस मेट्रो शहर में दौड़ती नजर आएंगी 150 इलेक्ट्रिक बसें

सूरत. स्मार्ट सिटी सूरत में अब जल्द ही सडक़ों पर इलेक्ट्रिक बसें दौड़ती नजर आएंगी। सूरत मनपा की ओर से 300 इलेक्ट्रिक बसों के प्रस्ताव पर केन्द्र सरकार के डिपार्टमेंट ऑफ हैवी इंडस्ट्रीज की ओर से 150 बसें सूरत को आवंटित की गई हैं। इसमें सूरत मनपा को 45 लाख रुपए की सब्सिडी का भी लाभ मिलेगा ।
केन्द्र सरकार के डिपार्टमेंट ऑफ हैवी इंडस्ट्रीज की ओर से सार्वजनिक परिवहन स्वच्छ गतिशीलता को प्रोत्साहन देने के लिए 64 शहरों में राज्य परिवहन निगम को 5595 इलेक्ट्रिक बसें फेज-2 स्कीम के तहत आवंटित करने की घोषणा की गई थी। सूरत मनपा की ओर से 300 बसों के लिए प्रपोजल भेजा गया था। गुरुवार को केन्द्र सरकार ने गुजरात के लिए 550 बसों के आवंटन को मंजूरी दी । इनमें से 150 बसें सूरत मनपा को आवंटित की गई हैं।
परवत पाटिया क्षेत्र में खाड़ी का पानी घुसने पर पार्षद ने उठाए सवाल
सूरत. परवत पाटिया क्षेत्र की एक दर्जन से अधिक सोसायटी में खाड़ी का पानी घुसने और चार दिनों तक हुई लोगों को परेशानी का मुद्दा पार्षद विजय चौमाल ने स्टेडिंग कमेटी की बैठक में उठाया। उन्होंने जीरो आवर्स में इस पर चर्चा करते हुए कहा कि मनपा की ओर से खाड़ी किनारे पाला बनाया गया और दावा किया गया था कि अब सोसायटियों को खाड़ी का जलस्तर बढऩे पर समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसके बावजूद इस बार खाड़ी का जलस्तर बढऩे के साथ ही सोसायटियों में खाड़ी का पानी घुस गया और चार दिन तक यहां बाढ़ जैसे हालात बने रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो