Silvasa News: जानिए कहां सीकर सांसद ने गिनाईं अपनी उपलब्धियां

सांसद का सिलवासा दौरा, राजस्थानी प्रवासियों ने स्वागत किया


MP visits Silvassa, Rajasthani immigrants welcomed

By: Sunil Mishra

Updated: 01 Mar 2020, 04:54 PM IST

सिलवासा. राजस्थान में सीकर के सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती ने सिलवासा का दौरा किया। दादरा व सिलवासा में रहने वाले राजस्थानियों से मिले। सांसद के पहुंचने पर राजस्थानी प्रवासियों ने फूलमालाओं से स्वागत किया एवं कई विषयों पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने अपने कार्यकाल की उपलब्धियां भी गिनाईं।
स्वामी ने बताया कि सीकर में मेडिकल कॉलेज, सैनिक प्रशिक्षण केन्द्र के बाद इनडोर स्टेडियम के लिए सरकार ने 4 करोड़ स्वीकृत कर दिए हैं। मेडिकल कॉलेज इसी सत्र में आरम्भ हो जाएगा। सैनिक प्रशिक्षण केन्द्र के लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा। देश की सेना में 10 प्रतिशत सैनिक शेखावाटी क्षेत्र से हैं तथा अब तक 750 सैनिक झुंझुनूं, 325 सैनिक सीकर तथा 100 सैनिक चूरू से शहीद हुए हैं। सैनिक प्रशिक्षण केन्द्र के लिए वे कई बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी मिले। उन्होंने बताया कि शहीद हैडकास्टेबल रतन लाल ने दिल्ली की संवा करते हुए कुर्बानी दी है। इस बलिदान पर सभी को गर्व है। रतन लाल की बहादुरी को देखते हुए उन्हें शहीद का दर्जा दिलाया गया है। उन्होंने बताया कि उन्होंने 9 गौशालाएं श्रीगंगानगर तथा 128 सीकर जिले में बनाई हैं। स्वामी सुमेधानंद सरस्वती पिपराली स्थित वैदिक आश्रम के संत हैं। वे भाजपा की टिकट पर सीकर से निर्वाचित हुए हैं।
15 ट्रेनों की मांग:-सांसद सरस्वती ने बताया कि उन्होंने शेखावटी क्षेत्र में संचालन के लिए रेल मंत्रालय को 15 ट्रेनों बारे में लिखा है। इसमें डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस का सीकर तक विस्तार एवं दूरंतो सहित मुंबई के लिए ट्रेनों की मांग की है। यहां के लोगों ने स्वामी सरस्वती से बांद्रा-जयपुर सुपरफास्ट एवं बांद्रा अजमेर एक्सपे्रस का विस्तार रींगस, सीकर के रास्ते हिसार तक कराने की मांग की। उन्होंने बताया कि शेखावटी क्षेत्र में ट्रेन संचालन के लिए वे बार-बार रेल मंत्रालय पर दबाव बनाए हुए हैं।

https://www.patrika.com/sikar-news/sikar-mp-swami-sumedhanand-abusing-for-ruidp-officers-1-2843554/

Silvasa News: जानिए कहां सीकर सांसद ने गिनाईं अपनी उपलब्धियां

कारोबारियों से मुलाकात की
सीकर सांसद ने दादरा एवं सिलवासा में रहने वाले कारोबारियों के घर, फैक्ट्री जाकर मुलाकात की। राजस्थान शेखावाटी के लोग दादरा नगर हवेली के विभिन्न उद्योग व कारोबार से जुड़े हुए हैं। वस्त्र, मार्बल, इंजीनियरिंग, रसायन, कॉस्मेटिक, प्लास्टिक, कागज, कांच, स्टील, एल्यूमिनियम, फूड मैन्यूफैक्चरिंग आदि उद्योगों में शेखावाटियों का दबदबा हैं।

Show More
Sunil Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned