scriptजानिए गुजरात के किस मंत्री से महिला ने मांगी डेढ़ करोड़ की फिरौती | Know Which Minister of Gujarat asks for Rs 1.5 crore ransom | Patrika News

जानिए गुजरात के किस मंत्री से महिला ने मांगी डेढ़ करोड़ की फिरौती

locationसूरतPublished: Jul 21, 2019 11:27:06 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

मंत्री ईश्वर परमार को जान से मारने की धमकी देने वाली महिला गिरफ्तारक्राइम पेट्रोल जैसे टीवी सीरियल देखकर आया आइडिया

patrika

जानिए गुजरात के किस मंत्री से महिला ने मांगी डेढ़ करोड़ की फिरौती

बारडोली. गुजरात के सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री ईश्वर परमार को दो बार जान से मारने और डेढ़ करोड़ की फिरौती लिखा पत्र मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बारडोली की एक महिला को गिरफ्तार किया है।
गत 18 जून को बाबैन निवासी भाविन माह्यावंशी को लीनियर बस स्टैंड पर एक अज्ञात महिला ने बंद लिफाफा देकर राज्यमंत्री ईश्वर परमार के कार्यालय पहुंचाने को कहा था। भाविन ने यह पत्र मंत्री के कार्यालय पर मौजूद कर्मचारी अनिल परमार को दिया। अनिल ने कवर खोलकर पत्र पढ़ा तो इसमें लिखा था कि ‘यह लेटर मिलते ही किसी भी प्रकार के सवाल और फोन करे बिना नवसारी ग्रिड के पास सीआईडी लेडीज खड़ी होगी इसको दो करोड़ रुपए दे देना। वहीं सीधा मेरे घर के पीछे आना वहां पर हकीकत बताऊंगी। क्योंकि मेरी बेटी की जिंदगी का सवाल है। ऐसा नहीं किया तो तेरे बेटे की सौगंध है। दर्शना बेन का जयहिंद। लिखा पत्र मिलने के बाद इसकी जानकारी मंत्री को दी। जांच के बाद भी किसी का पता नहीं चला। बाद में 15 जुलाई को बारडोली की जनतानगर सोसायटी निवासी पूर्व शहर भाजपा प्रमुख सुरेन्द्रसिंह मानसिंह परमार के घर के बाहर एक बंद लिफाफा उनकी पत्नी को मिला। पत्र में ईश्वर परमार को बदनाम करने और उनको परिजनों को जान से मारने की धमकी देने के साथ 1.50 करोड़ रुपए की फिरौती मांगी गई थी। इस घटना के बाद मंत्री के बाबैन स्थित घर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। बाद में 15 जुलाई को पत्र में 1.50 करोड़ रुपए सरभोण के हठीला हनुमान मंदिर के पास लेकर आने को कहा गया था। इस पर भाजपा के अग्रणी एक युवक को बैग लेकर 3-4 घंटे तक खड़े रहने पर कोई नहीं आया। इस मामले में मंत्री ने प्रदेश के मुख्यमंत्री और गृहमंत्री को भी जानकारी देने के बाद उनकी ऑफिस के कर्मचारी अनिल परमार ने शनिवार रात को बारडोली थाने में अज्ञात महिला के खिलाफ शिकायत दी। पुलिस ने शिकायत के बाद सुरेंद्रसिंह परमार और बस स्टैंड के आसपास के सीसीटीवी कैमरे चेक किए। जिसमें पंजाबी ड्रेस पहने हुए एक महिला दिखाई दी। पुलिस ने इसी सीसीटीवी के आधार पर आनंद नगर आशापुरी निवासी प्रवीणा महेश मैसूरिया को गिरफ्तार किया। पूछताछ में पता चला कि उनका पति महेश जयराम मैसूरिया स्कूल वैन चलाता है। घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होने के कारण उसने क्राइम पेट्रोल जैसे टीवी सीरियल देखकर बड़े आदमी को फंसाने के प्लान बनाने की बात पुलिस को बताई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो