scriptकड़ोदरा की बड़ी कपड़ा कंपनी डिफॉल्टर हुई | Kododara's big textile company was defaulter | Patrika News

कड़ोदरा की बड़ी कपड़ा कंपनी डिफॉल्टर हुई

locationसूरतPublished: Mar 15, 2019 09:43:20 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

बैंक ने कंपनी का लोन पोर्टफोलियो बेचने के लिए नीलामी प्रक्रिया शुरू की

file

कड़ोदरा की बड़ी कपड़ा कंपनी डिफॉल्टर हुई


सूरत
एक समय में सूरत, कडोदरा के सबसे बड़ी कपड़ा उत्पादक कंपनी ने बैंको से लिए ऋण चुकाने में असफल होने के कारण बैंक ऑफ बडौदा सहित बैंकों के समूह ने कंपनी का लोन पोर्टफोलियो बेचने की प्रक्रिया शुरू की है। फरवरी तक बैंको का अंदाजन 2311 करोड़ रुपए का बकाया था।
मिली जानकारी के अनुसार $कड़ोदरा क्षेत्र में पोलिएस्टर चीप्स तथा साड़ी और ड्रेस के कपड़ों का उत्पादन करने वाली कंपनी ने कुछ वर्षो पहले बैंक ऑफ बडौदा सहित अन्य कई राष्ट्रीयकृत बैंको से लोन लिया था, लेकिन वह चुका नहीं पा रहे थे। इसलिए कंपनी को लोन अकाउन्ट एनपीए हो गया था। बैंकों को रुपए नहीं मिलने के कारण बैंकर्स की चिंता बढ़ गई थी। अंतत: बैंको ने कंपनी से वसूलात करने के लिए लोन पोर्टफोलियो बेचने का फैसला किया है। इसके लिए अंतिम तिथि 28 मार्च है।
एआरसी की व्यवस्था से बैंक वसूलेंगे ऋण
कुछ समय से बैंकों ने लोन वसूली के लिए नई व्यवस्था शुरू की है। इसमें वह लोन लेने वाले का अकाउन्ट एनपीए होने के बाद गिरवी रखी संपत्ति बेचने के स्थान पर पूरा लोन एसेट रिकवरी कंपनी को बेच देते हैं। एसेट रिकवरी कंपनी नीलामी के माध्यम से लोन खरीदने के बाद अपने तौर तरीके से रुपए वसूल करती है। इसमें बैंक का हस्तक्षेप नहीं रहता।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो