scriptसिलवासा में कोविड मामले हुए सामान्य | Kovid case, Silvasa, Corona Virus, Corona Infection | Patrika News

सिलवासा में कोविड मामले हुए सामान्य

locationसूरतPublished: May 19, 2021 12:53:59 am

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

प्रशासन के सख्त कदमों के सकारात्मक नतीजे, एक्टिव मरीजों की संख्या 400 से कम

सिलवासा में कोविड मामले हुए सामान्य

सिलवासा में कोविड मामले हुए सामान्य

सिलवासा. देश के अन्य राज्यों की अपेक्षा दादरा नगर हवेली में कोरोना के केस तेजी से कम हो रहे हैं। कोरोना नियंत्रण के लिए उठाए जा रहे जिला प्रशासन के सख्त कदमों के सकारात्मक नतीजे सामने आने लगे हैं। पिछले दिनों के आंकड़े देखे तो कोरोना संक्रमण की दर में भारी कमी आई है और मृत्यु दर भी लगातार घट रही है। जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 400 से कम हो गई है।
उधर, संघ प्रदेश दादरा नगर हवेली के गांवों में बढ़ते कोविड केसों को देखते हुए नई गाइडलाइन जारी हुई है, जिसके मुताबिक गांवों में कोविड आइसोलेशन सेंटर, कोविड केयर सेंटर और उपचार केन्द्र खोले जाएंगे। खानवेल में यह सुविधा पहले से उपलब्ध है। ग्रामीण इलाकों में हेल्थ केयर वर्कर्स की कमी और टेस्टिंग की जरूरत को पूरा करने के लिए आंगनवाड़ी और आशा कार्यकर्ता को ट्रेनिंग दी जाएगी। जिले में कोरोना के अधिकांश मरीजों में हल्का संक्रमण होता है तथा वे घर पर ही ठीक हो रहे हैं। इसके लिए लोगों का ऑक्सीमीटर और थर्मामीटर देने की योजना है।
वैक्सीन का असर


कोरोना वैक्सीन के भी सुखद परिणाम सामने आने लगे हैं। विशेषज्ञों के अनुसार वैक्सीन की एक डोज के बाद भी कोविड संक्रमण की वजह से मृत्यु की आशंका काफी हद तक घट जाती है और दोनों डोज लगवाने पर तो बहुत कम मामलों में ही मरीज को अस्पताल जाना पड़ता है। एक भी डोज लगने के बाद यदि कोई व्यक्ति संक्रमित हुआ है तो उसे आईसीयू या वेंटिलेटर की बहुत कम मामलों में आवश्ययकता पड़ी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो