script

पानी की कमी से गुजरात के इस शहर के लोगों का हाल-बेहाल

locationसूरतPublished: Jun 06, 2019 08:35:05 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

दिन में एक बार सिर्फ चन्द मिनटों तक ही पानी मिल रहा तेज गर्मी ने पानी की किल्लत और बढ़ाई, तापमान कम नहीं हो रहा

patrika

पानी की कमी से गुजरात के इस शहर के लोगों का हाल-बेहाल


वलसाड. वलसाड शहर में पिछले कई माह से पानी का संकट चल रहा है। इसके चलते लोगों की परेशानी बढ़ रही है। यहां तक कि अब दिन में एक बार सिर्फ चन्द मिनटों तक ही पानी मिल रहा है।
वलसाड नगर पालिका पिछले पांच माह से शहर के लोगों को पानी के लिए तरसा रही है। उसके चलते शहर के लोग पानी को लेकर परेशान हो रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से रोज पानी मिल रहा है, लेकिन चन्द मिनटों तक ही सप्लाई हो रही है। लोग मोटर लगाकर पानी खींच लेते हैं। शहर में पिछले लम्बे समय से पानी की किल्लत के सामने पालिका ने कोई ठोस कदम नहीं उठाने से लोगों का आक्रोश बढ़ रहा है।
शहर के महादेव नगर के लोगों का कहना है कि पिछले लम्बे समय से पानी दिन में एक बार चन्द मिनटों तक ही मिलता है। जिससे परेशानी बढ़ रही है। आसपास की बिल्डिंग में लोग मोटर लगाकर पानी खींच लेते हैं। नीचे वालों को पानी कम ही मिलता है। पालिका इनके खिलाफ कोई कदम नहीं उठा रही है। वहीं सप्ताह में दो दिन किसी न किसी कारण से पानी की सप्लाई नहीं होने से परेशानी और बढ़ जाती है। नगर पालिका के चीफ ऑफिसर जगू वसावा का कहना था कि हाल में डेम में पानी कम है। इससे कम समय पर रोज पानी दिया जा रहा है। जिन इलाकों में मोटर से पानी खींचा जाता है। अगर लोग जानकारी दें तो कार्रवाई करंेगे।
patrika
गर्मी भी पूरे रंग में
शहर में पानी की कमी के साथ ही गर्मी भी पूरे रंग में है। पिछले तीन दिनों से पारा 38 से 41 डिग्री तक रहा है। तेज धूप के चलते दोपहर में लोग बाहर निकलना बंद कर रहे हैं। वहीं शाम होते कुछ राहत मिलती है। ठंडी हवा चलने पर बाहर निकलने का मन होता है।

ट्रेंडिंग वीडियो