scriptस्टेंडिंग कमेटी बैठक में अटक गए बड़े प्रस्ताव | Large committees stuck in the Standing Committee meeting | Patrika News

स्टेंडिंग कमेटी बैठक में अटक गए बड़े प्रस्ताव

locationसूरतPublished: Jan 18, 2019 11:31:25 pm

टेंडर स्क्रूटनी कमेटी की बुधवार को हुई बैठक में ठेकेदारों से बात कर भाव घटाने की जुगत पर ही जोर रहा। ऐसे में कई प्रस्ताव अटक गए। संबंधित अधिकारियों को ठेकेदारों से मिलकर दरें कम कराने की हिदायत दी गई।

Large committees stuck in the Standing Committee meeting

Large committees stuck in the Standing Committee meeting

सूरत।टेंडर स्क्रूटनी कमेटी की बुधवार को हुई बैठक में ठेकेदारों से बात कर भाव घटाने की जुगत पर ही जोर रहा। ऐसे में कई प्रस्ताव अटक गए। संबंधित अधिकारियों को ठेकेदारों से मिलकर दरें कम कराने की हिदायत दी गई।

मनपा प्रशासन ने मनपा की संपत्तियों पर विज्ञापन के होर्डिंग्स के स्ट्रक्चर तैयार कराने के लिए प्रस्ताव मंगाए थे। ठेकेदार फर्म ने इसके लिए ८२ लाख रुपए का प्रस्ताव दिया था। इसके अलावा सेंट्रल जोन के गोपीपुरा में पानी आपूर्ति के लिए नेटवर्क डाले जाने का काम भी हाथ में लिया गया था। यह प्रस्ताव मनपा पहले चार बार और मंगा चुकी है, लेकिन किसी ने इसमें रुचि नहीं दिखाई। पांचवी बार ३०.९१ करोड़ रुपए का प्रस्ताव मनपा को मिला था, जिसे टीएससी के एजेंडे पर लिया गया था।

रास्तों की साफ-सफाई को लेकर मनपा प्रशासन ने १४ मशीनों को लगाने का निर्णय किया है। हर जोन में चिन्हित रास्तों पर दो-दो मशीनों से सडक़ों की सफाई होनी है। सभी १४ मशीनों की पांच साल तक ऑपरेशन और मेंटिनेंस के लिए ८०.७९ का प्रस्ताव मिला था। तीनों प्रस्तावों को बुधवार को हुई टीएससी के एजेंडे पर लिया गया था।

आयुक्त एम. थेन्नारसन ने इन प्रस्तावों पर चर्चा करते हुए भाव कम कराने की जरूरत बताई। इन्हें फिलहाल लंबित रखते हुए अधिकारियों को हिदायत दी गई कि संबंधित ठेकेदारों के साथ मिलकर उन्हें भाव कम कराने के लिए तैयार किया जाए। ठेकेदारों के सहमति जताने पर इन्हें नए सिरे से टीएससी के एजेंडे पर लिया जाएगा।

डिब्बे में रखे डेढ़ लाख रुपए चोरी

अठवा लाइंस थाना क्षेत्र के पखालीवाड इलाके में एक मकान से डिब्बे में रखे डेढ़ लाख रुपए चोरी हो गए। पुलिस के मुताबिक चोरी प्लॉट नम्बर १/३५२४ निवासी मुमताज गुलाम अकबर नवसारीवाला के मकान में हुई। सोमवार शाम साढ़े सात बजे बाद किसी ने मकान के मुख्य दरवाजे का ताला नकली चाबी या किसी औजार से खोल कर अंदर प्रवेश किया। वह तिजोरी में एक छोटे डिब्बे में रखे डेढ़ लाख रुपए चुरा कर फरार हो गया। मंगलवार को इस बारे में पता चलने पर मुमताज ने पुलिस से संपर्क किया।
पुलिस को घटना में किसी जानकार का हाथ होने की आशंका है।

ट्रेंडिंग वीडियो