scriptलेट होने लगी ट्रेनें, कोहरे का असर | Late trains, fog impact | Patrika News

लेट होने लगी ट्रेनें, कोहरे का असर

locationसूरतPublished: Dec 16, 2018 09:16:43 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

अगस्त क्रांति राजधानी और गरीबरथ समेत तीन ट्रेनें दो से चार घंटे देरी से सूरत पहुंची

surat photo

लेट होने लगी ट्रेनें, कोहरे का असर

सूरत.

नई दिल्ली समेत उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी और कोहरे के कारण पश्चिम रेलवे की ट्रेनें प्रभावित होने लगी हैं। हजरत निजामुद्दीन से आने वाली दो ट्रेनें शनिवार को क्रमश: दो और चार घंटे की देरी से सूरत पहुंची। वहीं, हावड़ा से अहमदाबाद जाने वाली सुपरफास्ट ट्रेन भी 40 मिनट देरी से सूरत पहुंची है।
स्थानीय रेलवे अधिकारियों ने बताया कि उत्तर भारत में कोहरे के कारण ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हो रहा है। शुक्रवार शाम को हजरत निजामुद्दीन से मुम्बई सेंट्रल तथा बान्द्रा टर्मिनस के लिए रवाना हुई दो ट्रेनें शनिवार को दो और चार घंटे की देरी से सूरत पहुंची। इसमें 12953 निजामुद्दीन-मुम्बई सेंट्रल अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस दो घंटे तथा 12910 निजामुद्दीन-बान्द्रा टर्मिनस गरीबरथ एक्सप्रेस चार घंटे की देरी तथा हावड़ा से अहमदाबाद जाने वाली 12834 हावड़ा-अहमदाबाद सुपरफास्ट एक्सप्रेस चालीस मिनट देरी से सूरत पहुंची।
पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी रविन्द्र भाकर ने बताया कि एन्टी फॉग डिवाइस उत्तर रेलवे की ट्रेनों में लगाने का कार्य किया गया है। पश्चिम रेलवे में कोहरे का असर कम रहता है। इसलिए उत्तर रेलवे में एन्टी फॉग डिवाइस लगाने का कार्य तेजी से चल रहा है।
पश्चिम एक्सप्रेस के समय में परिवर्तन

पश्चिम रेलवे में ट्रेन सं. 12925 बांद्रा टर्मिनस-अमृतसर पश्चिम एक्सप्रेस के समय सारणी में 15 दिसम्बर से मामूली बदलाव करने का निर्णय किया है। अभी तक पश्चिम एक्सप्रेस वडोदरा स्टेशन शाम 6.03 बजे पहुंचती है और 6.13 बजे रवाना होती है। संशोधित समय सारणी के अनुसार अब पश्चिम एक्सप्रेस शाम 6.07 बजे पहुंचेगी और 6.17 बजे रवाना होगी।
सरदार पटेल की रिप्लिका विवि में स्थापित

सूरत. वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय में शनिवार को सरदार पटेल की रेप्लिका को स्थापित किया गया।


राज्य सरकार की ओर से राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थानों और सरकारी स्कूलों में सरदार पटेल के निर्वाण दिवस पर स्टेच्यू ऑफ यूनिटी की रेप्लिका स्थापित करने का आदेश जारी किया था। वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय में शनिवार को मंत्री किशोर कानानी ने सरदार पटेल की रेप्लिका को स्थापित किया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति, उपकुलपति, कुलसचिव सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो