scriptलोक दरबार में ट्रैफिक और कानून व्यवस्था पर सवाल | law and order questioned in lok darbar | Patrika News

लोक दरबार में ट्रैफिक और कानून व्यवस्था पर सवाल

locationसूरतPublished: Jul 28, 2018 10:01:13 pm

लोगों ने सड़क पर लावारिश मवेशियों की समस्या उठाई

patrika

लोक दरबार में ट्रैफिक और कानून व्यवस्था पर सवाल

नवसारी. एसपी सिटी के शहर थाने के निरीक्षण के बाद आयोजित लोकदरबार में लोगों ने सड़क पर लावारिश मवेशियों की समस्या उठाई। उन्होंने ट्रैफिक और कानून व्यवस्था से जुड़ी समस्याएं दूर करने की मांग की। एसपी ने मवेशियों की समस्या के लिए नपा और संबंधित विभाग को सूचना देने का आश्वासन दिया
जानकारी के अनुसार शनिवार को एसपी सिटी थाने के वार्षिक निरीक्षण के लिए पहुंचे थे। थाने का निरीक्षण करने के बाद उनकी अध्यक्षता में लोकदरबार आयोजित किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। इस दौरान नवसारी नपा के पूर्व कर्मचारी ने सड़क पर लावारिश पशुओं की समस्याओं को उठाया। उन्होंने कहा कि अपने कार्यकाल में उन्होंने एक बार कई मवेशियों व गधों को पकड़ा था, लेकिन उसी दिन उनका तबादला भी कर दिया गया। एसपी ने मवेशियों की समस्या के लिए नपा और संबंधित विभाग को सूचना देने का आश्वासन दिया।
नवसारी स्टेशन के पास रिक्शा वालों के कारण ट्रैफिक समस्या होने की शिकायत पर उन्होने एसोसिएशन के साथ बैठक करने, लीमडा चौक के पास सरदार पटेल स्कूल के बाहर असामाजिक तत्वों द्वारा छात्राओं व महिलाओं के साथ अभद्रता के खिलाफ पीआई को तुरंत कार्रवाई का आदेश दिया। चेन स्नेचिंग और बुजुर्गों के साथ ठगी रोकने के लिए विजलपोर में 80 स्थानों पर सीसी टीवी कैमरे लगाने का प्रोजेक्ट अगल साल से कार्यरत होने की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि इसकी मॉनिटरिंग एसपी कार्यालय से होगी। लोकदरबार में उठाए गए सभी प्रश्नों को दूर करने का आश्वासन उन्होंने दिया।
शहर में ट्रैफिक की बढती समस्या की शिकायत पर उन्होंने कहा कि जब वे नवसारी आए तो ट्रैफिक विभाग महीने में दो लाख रुपए का जुर्माना वसूलता था। लेकिन अब ट्रैफिक विभाग में कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने के बाद हर माह 2 लाख की जगह 12 लाख रुपए का जुर्माना वसूला जा रहा है। लेकिन उसके बाद भी स्थिति में ज्यादा सुधार नहीं दिख रहा है। जिससे लोगों में जागरुकता की जरुरत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो