scriptकार्यशाला में दी बेहतर श्रावक कार्यकर्ता बनने की सीख | Learned to become a better listener worker in the workshop | Patrika News

कार्यशाला में दी बेहतर श्रावक कार्यकर्ता बनने की सीख

locationसूरतPublished: Oct 14, 2019 09:18:56 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

श्रावक कार्यकर्ता प्रशिक्षण कार्यशाला सम्पन्न

कार्यशाला में दी बेहतर श्रावक कार्यकर्ता बनने की सीख

कार्यशाला में दी बेहतर श्रावक कार्यकर्ता बनने की सीख

सूरत. आचार्य महाप्रज्ञ जन्म शताब्दी वर्ष के अंतर्गत जैन श्वेतांबर तेरापंथी महासभा के तत्वावधान में श्री जैन श्वेतांबर तेरापंथी सभा उधना की ओर से दक्षिण गुजरात स्तरीय एक दिवसीय श्रावक कार्यकर्ता प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन साध्वी सरस्वती के सानिध्य में उधना के तेरापंथ भवन में किया गया। इस अवसर पर जैन श्वेेतांबर तेरापंथी महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हंसराज जी बेताला, प्रधान न्यासी कन्हैयालाल पटावरी, महासभा के निवर्तमान अध्यक्ष किशनलाल डागलिया, राष्ट्रीय सहमंत्री रमेश सुतरिया, तेरापंथी सभा, उधना के अध्यक्ष बसंतीलाल नाहर, तेरापंथ महिला मंडल अध्यक्ष श्रेया बाफना, तेरापंथ युवक परिषद अध्यक्ष संजय बोथरा समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। कार्यशाला में साध्वी सरस्वती, साध्वी संवेगप्रभा, साध्वी मृदुलाश्री के अलावा आमंत्रित मेहमानों ने संबोधन किया।

महाप्रज्ञ शिशु संस्कार केंद्र नामकरण

भटार क्षेत्र में गांधीकुटीर कच्ची बस्ती के बच्चों को लम्बे समय से शिक्षा-संस्कार देने के लिए कपड़ा व्यापारी विकास सुखानी व सुमन सुखानी संचालित शिक्षा संकुल का नामकरण रविवार को मुनि कमलकुमार ने महाप्रज्ञ शिशु संस्कार केंद्र के रूप में किया। इस मौके पर मुनि ने बताया कि ये अज्ञानी से ज्ञानी, अधम से उत्तम, पतित को पावन तथा हीन को महान बनाने के प्रयास हैं। वर्तमान दौर में एक-दो बच्चों को पालना मुश्किल हो जाता है, ऐसे दौर में विकास व सुमन कच्ची बस्ती के 40-42 बच्चों का भविष्य संवार रहे हैं। इस मौके पर बच्चों ने नवकार मंत्र, अणुव्रत गीत का गान किया। इस दौरान समाज के कई पदाधिकारी व सदस्य मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो