पीओवाय की कीमत में तीन रूपए की कमी

क्रूड ऑइल की घटती कीमतों के कारण यार्न की कीमत घटी

By: Pradeep Mishra

Published: 15 Nov 2018, 07:29 PM IST

सूरत
अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑइल की घटती कीमतों के कारण अग्रणी यार्न उत्पादक कंपनी ने गुरुवार को पीओवाय की कीमत में तीन रूपए की कमी की। यार्न व्यवसायियों के अनुसार बाजार में डिमांड नहीं होने और क्रूड ऑइल की घटती कीमतों के कारण यार्न की कीमत घटी है।
यार्न बाजार के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अग्रणी यार्न उत्पादक कंपनी ने गुरुवार को यार्न के दाम जारी किए। यार्न की नई कीमतों में पीओवाय की कीमत में तीन रुपए कम हुए हैं। यार्न व्यवासयियों का कहना है कि अंतराराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑइल की कीमत घट रही है। इस कारण यार्न के कच्चे माल एमईजी और पीटीए की कीमत भी बढ़ रही है। दूसरी ओर ज्यादातर लूम्स कारखानों में दिवाली वेकेशन के बाद अभी तक उत्पादन नहीं शुरू हो सका है। इस कारण यार्न की मांग नहीं है। यार्न बाजार में नीरसता के कारण यार्न की कीमत घटी है। यदि आगामी दिनों में क्रूड ऑइल घटा तो यार्न की कीमत और घटेगी।
यार्न उत्पादक रूपेश झवेरी और फोरम घीवाला ने बताया कि इस साल दिवाली में कमजोर मांग रहने से वीवर्स के पास स्टोक कम है। इसलिए वह उत्पादन नहीं कर रहे। लूम्स कारखानों में दिवाली वेकेशन ज्यादा रहेगा। इसलिए यार्न की मांग कम हैं। इसके अलावा एमईजी और पीटीए के दाम घटने से यार्न की कीमत में गिरावट आई है।

१७ पेट्रोल पंप से 53 लाख रुपए की टैक्स वूसले
स्टेट जीएसटी विभाग की ओर से पिछले दिनों दक्षिण गुजरात में 17 पेट्रोल पंप पर कार्रवाई करते हुए 53 लाख रुपए की टैक्स वसूली की गई। इन तमाम पेट्रोल पंप संचालकों ने रिटर्न फाइल किए थे,लेकिन टैक्स नहीं चुकाया था।
जीएसटी के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जीएसटी बोर्ड की ओर से स्टेट जीएसटी विभाग को रिटर्न फाइल करने वाले पर टैक्स नहीं चुकाने वाले करदाताओं की जानकारी दी गई है। इस जानकारी के अनुसार जीएसटी विभाग ने पिछले दिनों दक्षिण गुजरात के 17 पेट्रोल पंप संचालकों पर कार्रवाई की थी

Pradeep Mishra Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned