चरित्र पर संदेह कर पत्नी को जिंदा जलाने पर उम्रकैद

चरित्र पर संदेह कर पत्नी को जिंदा जलाने पर उम्रकैद

Sandip Kumar N Pateel | Publish: Sep, 08 2018 10:05:05 PM (IST) Surat, Gujarat, India

दो साल पहले लिंबायत में हुई थी घटना, सेशन कोर्ट ने सुनाया फैसला

सूरत. चरित्र पर संदेह कर पत्नी को जिंदा जलाने के मामले में आरोपित पति को सेशन कोर्ट ने हत्या के लिए दोषी करार देते हुए उम्र कैद और पांच हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई।

 


प्रकरण के अनुसार लिंबायत परवतगांव की पुरुषोत्तमनगर निवासी विवाहिता शोभा संजय नाइक 13 जून, 2016 को गंभीर रूप से झुलसी हुई हालत में अस्पताल में भर्ती हुई थी और 17 जून को उसकी मौत हो गई थी। मरने से पहले एक्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट के समक्ष शोभा ने दर्ज करवाए बयान में कहा था कि पति संजय लम्बे समय से उसके चरित्र पर संदेह कर मारपीट करता था और चार महीने से अलग रहने लगा था। 13 जून को भी उसने चरित्र को लेकर उससे झगड़ा किया और मिट्टी का तेल उड़ेल कर आग लगा दी। बयान में शोभा ने बच्चों के साथ भी इस तरह के कृत्य की आशंका जताते हुए पति को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की थी। विवाहिता के मृत्यु से पूर्व दिए बयान के आधार पर लिंबायत पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर पति संजय नाइक को गिरफ्तार कर लिया था।

 

चार्जशीट पेश होने के बाद से मामले की सुनवाई मुख्य जिला एवं सत्र न्यायाधीश की कोर्ट में चल रही थी। सुनवाई के दौरान लोक अभियोजक रिंकू पारेख आरोपों को साबित करने में सफल रही। अंतिम सुनवाई के बाद कोर्ट ने आरोपित पति संजय नाइक को पत्नी की हत्या के लिए दोषी मानते हुए उम्रकैद और पांच हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई। जुर्माना नहीं भरने पर छह महीने की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी।

 


रेलवे स्टेशन के दो स्टॉल धारकों पर ठोका जुर्माना

सूरत. स्टॉल में गंदगी समेत अन्य मामलों को लेकर शनिवार को सूरत रेलवे स्टेशन के दो स्टॉल धारकों को 20-20 हजार रुपए का जुर्माना ठोका गया, वहीं चार स्टॉल धारकों को कारण बताओ नोटिस दिया गया।


रेलवे सूत्रों के मुताबिक शनिवार को सीसीएमआइ और डिप्टी एसएस कॉमर्शियल की ओर से सरप्राइज चैकिंग की गई। इस दौरान स्टॉलों पर गंदगी, यात्रियों से अधिक वसूली, अतिक्रमण और पीओएस मशीन का स्टॉलों पर अभाव होने की बात सामने आई। इस पर प्लेटफार्म नंबर 2/3 पर महेशचंद्र एण्ड कंपनी टी और रवि भारद्वाज टी स्टॉल पर 20-20 हजार रुपए का जुर्माना ठोका गया। जबकि एन.के.बुदरे टी स्टॉल, क्रिस्टल केटरिंग टी स्टॉल, एल.एम.गुप्ता टी स्टॉल समेत चार स्टॉल धारकों को कारण बताओ नोटिस दिए गए।

Ad Block is Banned