scriptमां अम्बे के जयकारों से गूंजा लिंबायत क्षेत्र | Limbayat region resonated with the cheers of Maa Ambe | Patrika News
सूरत

मां अम्बे के जयकारों से गूंजा लिंबायत क्षेत्र

सडक़ सुरक्षा के लिहाज से निकली हेलमेट रैली
कन्या पूजन समेत हुए कई आयोजन

सूरतOct 06, 2019 / 08:49 pm

Dinesh Bhardwaj

मां अम्बे के जयकारों से गूंजा लिंबायत क्षेत्र

मां अम्बे के जयकारों से गूंजा लिंबायत क्षेत्र

सूरत. शारदीय नवरात्र पर्व की अष्टमी तिथि के उपलक्ष में रविवार को श्रीअखिल भारतीय जीण माता सेवा संघ की ओर से 15वीं ध्वज-चुनर धर्मयात्रा का आयोजन रविवार दोपहर हर्षोल्लास के साथ किया गया। इस दौरान लिंबायत क्षेत्र में मां अम्बे के जयकारों स गूंज उठा।
15वीं ध्वज-चुनर धर्मयात्रा की शुरुआत से पूर्व परवत पाटिया की श्यामवाटिका प्रांगण में मां भगवती के शृंगारित दरबार के समक्ष संघ की ओर से मां स्वरुपा दलित समाज की कन्याओं का पूजन किया गया और बाद में मां जीण-अम्बे को 108 फीट लम्बा गजरा समर्पित किया गया। आयोजन के दौरान हलवे का महाभोग, फलों का महाभोग, इत्र की फुहार आदि कार्यक्रम भी आयोजित किए गए। इसके बाद ध्वज-चुनर धर्मयात्रा की शुरुआत की गई और इसके मुख्य आकर्षण में संघ व सूरत टै्रफिक पुलिस के संयुक्त उपक्रम में जनजागृति के उद्देश्य से हेलमेट रैली भी निकाली गई। रैली में सूरत शहर के 4 जोन के 60 से ज्यादा ट्रैफिक जवानों के अलावा शहर के 78 सामाजिक संगठनों के सदस्य शामिल रहे। यात्रा बाद में मॉडलटाउन रोड, कबूतर चौक, वाटिका सर्कल होकर लिंबायत में बाण माता मंदिर पहुंची। इससे पूर्व मार्ग में जगह-जगह विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं की ओर से यात्रा का स्वागत किया गया।

नवरात्र की पूर्णाहुति आज


नौ दिवसीय शारदीय नवरात्र पर्व की पूर्णाहुति सोमवार को मां भगवती के सिद्धिदात्री स्वरूप की विधिविधान से पूजा-आराधना के साथ की जाएगी। इस मौके पर शहर में कन्या पूजन, महायज्ञ में श्रीफल आहुति, निशान ध्वज यात्रा समेत अन्य आयोजन किए जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो