scriptस्थानीय निकाय चुनाव : भरुच-नर्मदा जिले में शांतिपूर्ण रहा मतदान | Local body elections, Bharuch-Narmada district | Patrika News

स्थानीय निकाय चुनाव : भरुच-नर्मदा जिले में शांतिपूर्ण रहा मतदान

locationसूरतPublished: Feb 28, 2021 07:49:47 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

सुबह के समय मतदान करने के लिए लगी मतदाताओं की भीड़, दोपहर के समय कई मतदान केंद्रों पर पसरा रहा सन्नाटा

स्थानीय निकाय चुनाव : भरुच-नर्मदा जिले में शांतिपूर्ण रहा मतदान

स्थानीय निकाय चुनाव : भरुच-नर्मदा जिले में शांतिपूर्ण रहा मतदान

भरुच. भरुच व नर्मदा जिले में रविवार को स्थानीय निकाय चुनाव के लिए शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न होने से प्रत्याशियों के साथ ही जिला प्रशासन व पुलिस ने राहत की सांस ली। कुछ स्थानों पर हल्की तनातनी को छोड़कर कहीं से किसी अप्रिय वारदात की सूचना नहीं है। संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथों पर की गई कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के कारण कोई बवाल नही होने पाया।

रविवार को मतदान के महापर्व में लोगों ने उत्साह के साथ हिस्सा लिया। विविध स्थानों पर शादी में जाने से पहले दूल्हा व दुल्हन ने मतदान किया। कई स्थानों पर बुर्जुगों ने भी उत्साह के साथ मतदान किया। बुर्जुग व्यक्तियों व बुर्जुग महिलाओं को मतदान के लिए पुलिस के जवान भी मदद करते हुए दिखे।

भरुच जिले में चुनाव के लिए कुल 1363 मतदान केंद्र बनाए गए थे। कुछ स्थानों पर इवीएम में गड़बड़ी की शिकायत आने पर मतदान बाधित रहा, जिसे दोबारा शुरु कराया गया। चुनाव संपन्न कराने के लिए 194 जोनल अधिकारियों की तैनाती की गई थी। साथ ही चुनाव 7894 कर्मचारियों की डयूटी लगाई गई थी।

दोपहर के समय पड़ रही गर्मी के कारण मतदान का प्रतिशत कम हुआ लेकिन शाम चार बजे के बाद फिर मतदान में तेजी देखने को मिली। मतदाता मतदान केंद्र तक पहुंचें इसके लिए प्रत्याशियों के कार्यकर्ताओं ने मेहनत की। वरिष्ठ नागरिकों के लिए कई स्थानों पर प्रत्याशियों ने वाहन की भी व्यवस्था की थी। कोविड गाइडलाइ के तहत मतदान केंद्र में मास्क, सेनीटाइजर के साथ ही थर्मल गन की भी व्यवस्था की गई थी।

छह घंटे में हुआ 35 प्रतिशत मतदान
भरुच नगरपालिका चुनाव में छह घंटे में सुबह सात बजे से दोपहर दो बजे तक 35 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो