scriptLOK SABHA 2019 : सूरत लोकसभा सीट के 13 प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह | LOK SABHA 2019 : Election symbol for 13 candidates of Surat Lok Sabha | Patrika News

LOK SABHA 2019 : सूरत लोकसभा सीट के 13 प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह

locationसूरतPublished: Apr 22, 2019 08:17:05 pm

किसी को मिली बंसी, किसी को टेलिफोन

surat

LOK SABHA 2019 : सूरत लोकसभा सीट के 13 प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह

सूरत.

सूरत लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे 13 उम्मीदवारों में किसी को चुनाव चिन्ह के रूप में बंसी मिली है तो किसी को टेलिफोन। किसी उम्मीदवार को गन्ना किसान का तो किसी को ट्रेक्टर चलाता किसान चुनाव चिन्ह के तौर पर दिया गया है।
भाजपा और कांग्रेस प्रमुख पार्टी हैं। भाजपा का चुनाव चिन्ह कमल है और कांग्रेस का पंजा। इसके अलावा सीपीआइ का चुनाव चिन्ह हसिया है। कई पार्टियों और निर्दलीय उम्मीदवारों के पास चुनाव चिन्ह नहीं होता। ऐसे उम्मीदवारों को चुनाव आयोग चुनाव चिन्ह देता है। नामांकन मान्य होने के बाद चुनाव चिन्ह दिया जाता है। सूरत लोकसभा सीट के लिए युवा सरकार पार्टी से गौतम राज चुनाव लड़ रहे हैं। उन्हें चुनाव चिन्ह के तौर पर बैट दिया गया है। संयुक्त डेमोक्रेसी पार्टी की अमीषा जोगीया को हार्मोनियम दिया गया है, जबकि रियल डेमोक्रेसी पार्टी की ओर से लड़ रहे पियुष धामेलिया को सात किरणों के साथ कलम चुनाव चिन्ह मिला है। पिरामिड पार्टी ऑफ इंडिया की रीटा कैप्टन को बंसी चुनाव चिन्ह दिया गया है। दो निर्दलीय उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह के तौर पर किसान मिला है। दीपक गांगाणी को ट्रेक्टर चलाता किसान और संतोष सुरवड़े को गन्ना-किसान दिया गया है। निर्दलीय तुलसी डांखरा को टेलीविजन, दिनेश जीकादरा को घड़ा, नटवर मह्यावंशी को टेलिफोन और रमेश बारैया को बैंच का चुनाव चिन्ह दिया गया है।
उम्मीदवार और चुनाव चिन्ह

दर्शना जरदोश भाजपा कमल
अशोक पटेल कांग्रेस पंजा
विजय सेणमारे सीपीआइ हसिया
गौतम राज युवा सरकार बैट
अमीषा जोगीया संयुक्त विकास पार्टी हार्मोनियम
पियुष धामेलिया रियल डेमोक्रेसी पार्टी सात किरणों के साथ कलम
रीटा कैप्टन पिरामिड पार्टी ऑफ इंडिया बंसी
तुलसी डांखरा निर्दलीय टेलीविजन
दीपक गांगाणी निर्दलीय ट्रेक्टर चलाता किसान
दिनेश जीकादरा निर्दलीय घड़ा
नटवर मह्यावंशी निर्दलीय टेलिफोन
रमेश बारैया निर्दलीय बैंच
संतोष सुरवड़े निर्दलीय गन्ना-किसान
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो