scriptLOK SABHA 2019 : चुनाव लड़ रहे १३ प्रत्याशियों में ५ ही डिग्रीधारक | LOK SABHA 2019 : Only 5 candidates have degree | Patrika News

LOK SABHA 2019 : चुनाव लड़ रहे १३ प्रत्याशियों में ५ ही डिग्रीधारक

locationसूरतPublished: Apr 22, 2019 08:55:56 pm

– तीन प्रत्याशी 10वीं तक भी नहीं पहुंचे- दो प्रत्याशी 12वीं और दो प्रत्याशी 10वीं तक शिक्षित

surat

LOK SABHA 2019 : चुनाव लड़ रहे १३ प्रत्याशियों में ५ ही डिग्रीधारक

सूरत.

सूरत लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे 13 प्रत्याशियों में से मात्र पांच प्रत्याशी ही डिग्री धारक हैं। चार प्रत्याशी ऐसे हैं जो 10वीं कक्षा तक भी नहीं पहुंचे हैं। चुनाव लड़ रहे दो प्रत्याशियों ने 12वीं तक तथा दो प्रत्याशियों ने 10वीं तक शिक्षा प्राप्त की है।
सूरत लोकसभा सीट के लिए 23 अप्रेल को चुनाव होना है। इस सीट पर 13 प्रत्याशियों के बीच चुनावी जंग होने वाली है। सभी प्रत्याशियों ने मतों के लिए जनता का दरवाजा खटखटाया है। राजस्थान पत्रिका ने चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों की शिक्षा पर टटोली तो पता चला कि 13 में से मात्र पांच प्रत्याशी ही ऐसे हंै, जिन्होंने डिग्री हासिल की हुई है। भाजपा प्रत्याशी एवं सांसद दर्शना जरदोश ने बीकॉम की डिग्री हासिल की हुई है। सीपीआइ प्रत्याशी विजय सेणमारे ने एलएलबी किया है। संयुक्त विकास पार्टी की अमीषा जोगिया ने बीकॉम की पढ़ाई की है। पिरामिड पार्टी ऑफ इंडिया की रीटा कैप्टन ने बीकॉम पास किया है। निर्दलीय उम्मीदवार नटवर मह्यावंशी ने बीएससी, बीएड और बीपीएड की डिग्री प्राप्त की हुई है। रियल डेमोक्रेसी पार्टी के पीयूष धामेलिया और निर्दलीय उम्मीदवार दीपक गांगाणी ने 12वीं तक पढ़ाई की है। कांग्रेस प्रत्याशी अशोक पटेल और निर्दलीय प्रत्याशी दिनेश जीकादरा 10वीं तक पढ़े हैं।
– नहीं पहुंचे 10वीं तक
सूरत लोकसभा सीट के लिए चुनाव लड़ रहे कई प्रत्याशी ऐसे हैं जो 10वीं कक्षा तक भी नहीं पहुंच पाए हैं। निर्दलीय उम्मीदवार तुलसी डांखरा ने 8वीं तक, निर्दलीय उम्मदीवार रमेश बारैया ने 7वीं तक और निर्दलीय उम्मीदवार संतोष सुरवड़े ने 9वीं तक ही पढ़ाई की है।

सूरत लोकसभा सीट के उम्मीदवार और उनकी शिक्षा
उम्मीदवार पार्टी शिक्षा
दर्शना जरदोश भाजपा (बीकॉम)( सांसद)
अशोक पटेल कांग्रेस (१०ïïïवीं)(हीरा व्यापारी)
विजय सेणमारे सीपीआइ (एलएलबी)(वकील)
गौतम राज युवा सरकार
अमीषा जोगिया संयुक्त विकास पार्टी (बीकॉम)(गृहिणी)
रीटा कैप्टन पिरामिड पार्टी ऑफ इंडिया (बीकॉम)
पीयूष धामेलिया रियल डेमोक्रेसी पार्टी (12वीं)(कंस्ट्रकशन)
नटवर मह्यावंशी निर्दलीय (बीएससी,बीएड,बीपीएड)
दीपक गांगाणी निर्दलीय (12वीं पास)(जमीन दलाल)
दिनेश जीकादरा निर्दलीय (1०वीं पास)(कंस्ट्रक्शन)
तुलसी डांखरा निर्दलीय (8 पास)(खेतीवाड़ी)
रमेश बारैया निर्दलीय (7 पास)(जॉब वर्क)
संतोष सुरवड़े निर्दलीय (9 पास)(जमीन दलाल)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो