लॉकर खुलते ही लगी लंबी कतार

लॉकडाउन के बाद पहली बार मिली थी लॉकर खुलने की अनुमति, हीरा कारोबारी काम निपटने के बाद रोजाना लॉकर में रखकर जाते थे अपने हीरे

By: विनीत शर्मा

Published: 23 May 2020, 08:00 PM IST

सूरत. लॉकडाउन के बाद पहली बार शनिवार को सूरत के महिधरपुरा में हीरा बाजार लॉकर खुलने पर लंबी कतार लग गई। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का जमकर उल्लंघन हुआ।

हीरा बाजार में दिनभर धंधे के बाद हीरा कारोबारी सुरक्षा के लिहाज से हीरा कारोबारी अपने हीरे लॉकर में रखकर जाते हैं। यह रोज का नियम है कि सुबह लॉकर से हीरे निकालकर दुकान पर ले जाना और शाम घिरने से पहले लॉकर में बचे हुए हीरे रख जाना। लॉकडाउन से पहले तक हीरा बाजार का लॉकर रोजाना खुल रहा था। लॉकडाउन के बाद कारोबारी गतिविधियां ठप हुईं तो हीरा कारोबार भी उसकी जद में आ गया।

लॉकडाउन 4 के बाद नॉन कंटेन्मेंट एरिया में कारोबारी गतिविधियों को शुरू करने के लिए शर्तों के साथ छूट दी गई। हीरा कारोबारियों ने अपनी दुकानें खोलीं लेकिन हीरे लॉकर में रखे होने के कारण कोई कामकाज नहीं हो रहा था। इसे देखते हुए हीरा कारोबारियों ने कलक्टर से हीरा बाजार का लॉकर खोलने की मांग की थी। कलक्टर ने शनिवार को सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक लॉकर खोलने की अनुमति दी थी।

लॉकडाउन के बाद पहले दिन लॉकर खुलते ही लोग अपने हीरे निकालने के लिए जमा होने लगे। अपने हीरे निकालने के लिए हीरा कारोबारियों और उनके प्रतिनिधियों की लंबी कतार लग गई। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी जमकर उल्लंघन हुआ। अपना नंबर लगाने के चक्कर में धक्का-मुक्की भी खूब हुई। लोगों का आरोप है कि लॉकर खोलने की अनुमति देने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग पर अमल के लिए भी प्रशासन को जो व्यवस्था करनी चाहिए थे, वह नहीं दिखी। 

Show More
विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned