प्रेम विवाह मंजूर नहीं तो दुनिया को कहा अलविदा

युवक शादीशुदा था, दोनों एक दूसरे को प्यार करते थे

By: सुनील मिश्रा

Published: 24 May 2018, 09:26 PM IST


सिलवासा. मांदोनी ग्राम पंचायत के सिकलीपाड़ा जंगल में प्रेम विवाह नहीं होने पर युवा जोड़े ने पेड़ से फांसी लगा ली।
पुलिस के अनुसार मांदोनी पंचायत के हेडवाचीमाड़ गांव निवासी दीपक धांगड़ा पास के ही दूसरे गांव सिकलीपाड़ा निवासी माहदू गवा के घर में मवेशी चराता था। वह बचपन से माहदू के घर में रहता था। बड़े होने पर दीपक और माहदू की लड़की ज्योति में प्यार हो गया। दोनों छुप-छु़पकर मिलने लगे। पांच वर्ष पहले दोनों ने प्रेम विवाह के लिए परिजनों के समक्ष प्रस्ताव रखा। दीपक के माता-पिता प्रेम विवाह के लिए तुरंत तैयार हो गए, लेकिन ज्योति के परिजन इस रिश्ते को स्वीकारने के लिए राजी नहीं हुए। उल्टे प्रस्ताव रखते ही महादू ने दीपक को घर से निकाल दिया। इसके बाद दीपक धांगड़ा के माता-पिता ने उसकी दूसरी लड़की से शादी करा दी।

शादी के बाद हो गया था मिलना जुलना बंद
शादी के बाद दीपक और ज्योति का कुछ समय के लिए मिलना जुलना बंद हो गया। दीपक के दो पुत्र भी हो गए। शादी के थोड़े दिन बाद दीपक ने ज्योति से पुन: मिलना शुरू कर दिया। वे अक्सर छुप-छुपकर मिलते रहते थे। दोनों के मिलने के बारे में गांव वाले अच्छी तरह परिचित हो गए। कई बार दोनों को परिजनों की डांट खानी पड़ती थी।

silvasa

दोनों सुकलीपाड़ा के जंगल में गए

रोज-रोज की खरी खोटी सुनने पर मंगलवार को दोनों सुकलीपाड़ा के जंगल में गए, साथ में मुर्गा और शराब भी ले गए। जंगल में मुर्गा पार्टी की तथा शराब पी। खा-पीकर दोनों एक साथ ही पेड़ पर गले में रस्सी बांधकर लटक गए। अगले दिन दोनों के गायब रहने पर उनके घर वालों ने एक दूसरे के घर पर छानबीन की। कहीं नहीं मिलने पर रिश्तेदार व जान पहचान वालों से पूछताछ ली, लेकिन दोनों का कहीं पता नहीं चला। गुरुवार सुबह ग्रामीण खेतों की ओर निकले तो दोनों को सुकलीपाड़ा के जंगल में पेड़ से लटके हुए देखा। गांव वालों ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने जंगल से शव बरामद कर उपजिला अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं। बताना जरूरी है दोनों एक दिन भी स्कूल नहीं गए तथा दीपक की आयु 22 वर्ष तथा ज्योति की आयु 19 वर्ष थी। घटनास्थल पर पुलिस को सुसाइट नोट नहीं मिला है।

सुनील मिश्रा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned