पहले प्रेम विवाह तुड़वाया, युवती फिर पति के पास लौटी तो जबरन ले गए

- पति की शिकायत पर कतारगाम पुलिस ने युवती के अपहरण का मामला दर्ज कर शुरू की जांच

- On the complaint of the husband, the Qatargam police started the investigation by registering a case of kidnapping of the girl

By: Dinesh M Trivedi

Published: 03 Mar 2021, 10:04 AM IST

सूरत. कतारगाम इलाके से उत्तर गुजरात के पाटन की युवती का उसी के परिजनों द्वारा अपहरण करने का मामला सामने आया है। युवती के पति की शिकायत पर कतारगाम पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार उत्तर गुजरात के पाटन जिले के मेत्राणा गांव निवासी हरखाजी ठाकोर ने गत 27 मार्च 2019 को परिजनों की मर्जी के खिलाफ जाकर गांव की संगीता नाम की युवती के साथ प्रेम विवाह किया था।

दोनों ने पाटण में रजिस्टर्ड मैरेज भी की थी। उसके बाद दोनों सूरत रहने के लिए आ गए थे। हरखाजी हीरा कारखाने में काम करता था। लेकिन कुछ समय बाद दोनों अलग हो गए। उन्होंने तलाक ले लिया और संगीता अपने परिजनों के घर चली गई। दो माह पूर्व संगीता सूरत में रह रहे हरखाजी को फोन कर कहा कि उसके घरवालों ने जबरन उसकी सगाई कर दी है। लेकिन उसे लडक़ा पसंद नहीं है वह उससे शादी नहीं करना चाहती। उसने हरखाजी को उसे लेने आने के लिए कहा।

हरखाजी गांव गया और उसे सूरत ले आया। परिजनों से बचने के लिए वह अलग अलग जगह किराए का मकान लेकर रह रहे थे। इस बीच सोमवार को संगीता का भाई अर्जुन ठाकोर, दादु ठाकोर व एक अन्य तथा हरखाजी के पिता रामचंद्रजी ठाकोर एक कार में उनके कतारगाम ध्रुव तारक सोसायटी स्थित किराए के मकान पर आए। वे संगीता को जबरन कार में बिठा कर ले गए। हरखाजी ने प्राथमिकी दर्ज करवाई।

छह माह के लिए गांव से निकाला था

परिवार के खिलाफ जाकर शादी करने वाले संगीता और हरखाजी को सामाजिक दबाव के आगे झूकना पड़ा था। दोनों का तलाक करवाया गया और फिर हरखाजी पर छह माह के लिए गांव में घूसने पर पाबंदी भी लगाई गई थी।

------------

मैत्री करार में रह रही युवती से संबंध की आशंका में युवक का अपहरण कर पीटा


सूरत. मैत्री करार में रह रही युवती के साथ रिश्ता रखने की आशंका में एक युवक का अपहरण कर उसे पीटने का मामला सामने आया है। इस संबंध में पूणागाम पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक पुणागाम गीतानगर निवासी भावेश बारैया ने रविवार दोपहर पीडि़त युवक का अपहरण किया। जबरन उसे परम हॉस्पिटल के पीछे खुले मैदान में ले गया। वहां उसने अपने मित्र विक्रम मकवाणा व अन्य दो जनों को बुला लिया। फिर भावेश ने उसके साथ मैत्री करार में रहने वाली दक्षा नाम की युवती के साथ किसी भी तरह की रिश्ता नहीं रखने की धमकी दी। घंटो तक मारपीट कर प्रताडि़त किया। उसकी जेब से दो हजार रुपए भी ले लिए और उसे छोडऩे के एवज में दो लाख रुपए की मांग भी की। उसकी कैद से छूटने पर पीडि़त ने प्राथमिकी दर्ज करवाई।


बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में हंगामा, कुर्सियां उछली


सूरत. रांदेर क्षेत्र में सूरत डिस्ट्रिक बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में हंगामा होने तथा कुर्सियां उछाले जाने का मामला सामने आया है। सूत्रों के मुताबिक इस प्रतियोगिता में सूरत जिले के 110 बॉडी बिल्डरों ने हिस्सा लिया था। प्रतियोगिता के मिस्टर सूरत समेत विभिन्न कैटेगरी में चयन करने वाली कमेटी अनुभनहीन होने तथा भेदभाव के आरोप लगे। जिसको लेकर विवाद हुआ और कार्यक्रम में कुर्सियां भी उछाली गई। कुछ खिलाडिय़ों ने आरोप लगाया कि प्रतियोगियों से मोटी फीस लेकर इसे कमाई का जरिया बना दिया गया है। हालांकि रांदेर पुलिस का कहना हैं कि इस घटना को लेकर कोई शिकायत नहीं मिली है।

उधार देकर ली कार किसी और के पास गिरवी रख दी


सूरत. मित्र को एक लाख रुपए उधार देकर ली गई कार एक युवक ने किसी और के पास गिरवी रख कर उससे 2.50 लाख रुपए ले लिए तथा कार मांगने पर धमकी दी। उमरा पुलिस के मुताबिक मगदल्ला खेडवाय स्ट्रीट निवासी जमीन दलाल कार्तिक पटेल ने मार्च 2020 में अपनी बहन की प्रसूती के लिए रुंठ मगदल्ला निवासी मित्र निकुंज पटेल से एक लाख रुपए उधार लिए थे। उसके बाद निकुंज ने कहीं जाने के लिए उससे उसकी कार ले ली थी। लेकिन कई दिनों बाद भी कार नहीं लौटाई। कार्तिक ने कार मांगी तो उससे उधार दिए एक लाख रुपए मांगे। कार्तिक ने नवम्बर 2020 में रुपए भी चुका दिए। फिर भी कार नहीं लौटाई। इस बीच कार्तिक को पता चला कि उसने उसकी कार पांडेसरा के विजय भरवाड़ के पास गिरवी रख कर उससे रुपए उधार लिए। कार्तिक ने इस बारे में बात की तो उसे धमकी दी। कार्तिक ने उमरा थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई।

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned