GUJRAT NEWS: मध्यप्रदेश ने दी नर्मदा का पानी बंद करने की धमकी

GUJRAT NEWS: मध्यप्रदेश ने दी नर्मदा का पानी बंद करने की धमकी

Sunil Mishra | Updated: 20 Jul 2019, 07:30:13 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

पानी को लेकर गुजरात और मध्यप्रदेश के बीच बढ़ा विवाद

नर्मदा. गुजरात और मध्यप्रदेश के बीच नर्मदा नदी के पानी को लेकर विवाद बढ़ गया है। मध्यप्रदेश की ओर से नर्मदा का पानी बंद करने की धमकी देने के बाद गुजरात में हडक़म्प मच गया है। पानी के मुद्दे पर राजनीति भी तेज हो गई है।
नर्मदा के पानी को लेकर अब मध्यप्रदेश और गुजरात आमने सामने आ गए हैं। मध्यप्रदेश की कांग्रेसी सरकार के नेताओं का तर्क है कि पानी के बदले में जो बिजली मिलनी चाहिए वह मध्यप्रदेश को नहीं मिल पा रही है। मध्यप्रदेश के कांग्रेस नेता गुजरात को दिए जाने वाले पानी बंद करने की धमकी दे रहे हैं। पानी को लेकर दोनों राज्यों की राजनीति में गर्माहट आ गई है।
गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जीतू भाई वाघाणी ने भी शनिवार को इस मुद्दे पर बयान जारी कर मध्यप्रदेश सरकार की नीति की कड़ी आलोचना की। गुजरात की भाजपा सरकार और मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार के बीच पानी को लेकर शुरू हुई राजनीतिक जंग में लोगों के साथ किसानों को पानी की समस्या से आने वाले दिनों में जूझना पड़ सकता है।

विषम परिस्थिति में गंदी राजनीति न खेलें
मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने नर्मदा नदी में पानी छोडऩे के मुद्दे को लेकर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ पर वार किया है। उन्होंने कहा कि विषम स्थिति में गंदी राजनीति नहीं खेली जानी चाहिए।

गुजरात विरोधी है कांग्रेस सरकार
शनिवार को केवडिय़ा पहुंचे प्रदेश भाजपा प्रमुख जीतू वाघाणी ने नर्मदा नदी के पानी के मुद्दे पर कहा कि कांग्रेस की सरकार हमेशा गुजरात विरोधी रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की मध्यप्रदेश की सरकार गुजरात विरोधी और किसान विरोधी है।

नर्मदा बांध का जलस्तर बढ़ा
नर्मदा. सरदार सरोवर नर्मदा बांध के जलस्तर में फिर से बढ़ोतरी हो रही है। पिछले २४ घंटे में बांध के जलस्तर में 24 सेमी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। बांध का जलस्तर शनिवार को 121 मीटर को पार कर गया। नर्मदा बांध से नर्मदा नदी के साथ सौराष्ट्र में किसानों को सिंचाई और पीने के लिए पानी छोड़ा जा रहा है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned