महामना एक्सप्रेस 20 जुलाई तक रद्द

Sanjeev Kumar Singh

Publish: Jun, 14 2018 09:29:00 PM (IST)

Surat, Gujarat, India
महामना एक्सप्रेस 20 जुलाई तक रद्द

वाराणसी में वॉशेबल एप्रोन निर्माण के लिए 42 दिन का मेगा ब्लॉक

चार ट्रेनें रद्द, चार ट्रेनों के प्लेटफार्म बदले

सूरत.

उत्तर-पूर्व रेलवे में वाराणसी रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म संख्या आठ पर वॉशेबल एप्रोन के निर्माण के लिए ४२ दिन १५ जून से २६ जुलाई तक मेगा ब्लॉक लिया है। इस मेगा ब्लॉक के चलते वडोदरा-वाराणसी महामना एक्सप्रेस समेत चार ट्रेनें रद्द की गई हंै। वहीं चार ट्रेनों के प्लेटफार्म बदलने का निर्णय किया है।

पश्चिम रेलवे की वडोदरा से वाराणसी के बीच चलने वाली २०९०३ महामना एक्सप्रेस प्रत्येक बुधवार को रवाना होती है। वापसी में २०९०४ वाराणसी-वडोदरा महामना एक्सप्रेस प्रत्येक शुक्रवार को चलती है। अधिकारियों ने बताया कि उत्तर-पूर्व रेलवे में वाराणसी रेल मंडल के वाराणसी स्टेशन पर प्लेटफार्म संख्या आठ पर वॉशेबल एप्रोन के निर्माण के लिए ४२ दिन का मेगा ब्लॉक लिया गया है। यह कार्य १५ जून से २६ जुलाई तक चलेगा। इस दौरान महामना एक्सप्रेस के अप व डाउन दोनों ही दिशाओं में छह-छह फेरे रद्द करने का निर्णय किया गया है। वडोदरा-वाराणसी महामना एक्सप्रेस १३, २०, २७ जून तथा ०१, ११ और १८ जुलाई को रद्द रहेगी। जबकि वाराणसी-वडोदरा महामना एक्सप्रेस १५, २२, २९ जून तथा ०६, १३ और २० जुलाई को रद्द रहेगी।


वहीं १९१६७ अहमदाबाद-वाराणसी साबरमती एक्सप्रेस सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को चलती है जो १४ जून से २४ जुलाई तक रद्द रहेगी। १९१६८ वाराणसी-अहमदाबाद साबरमती एक्सप्रेस मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को चलती है जो १७ जून से २७ जुलाई तक रद्द रहेगी। इसके अलावा चार अन्य ट्रेनों का प्लेटफार्म बदला गया है। इसमें इंदौर से पटना के बीच चलने वाली दो ट्रेन, गांधीधाम-कामख्या एक्सप्रेस, ओखा-गुवाहाटी एक्सप्रेस शामिल हैं। यह चार ट्रेनें अब तक प्लेटफार्म संख्या आठ पर खड़ी होती थी जो ब्लॉक के दौरान प्लेटफार्म संख्या पांच पर खड़ी होगी।

तीन ट्रेनों में छह कोच बढ़ेंगे
पश्चिम रेलवे ने यात्रियों की सुविधा तथा अतिरिक्त भीड़ के मद्देनजर तीन ट्रेनों में कुल छह अतिरिक्त डिब्बे स्थाई तौर पर जोडऩे का निर्णय किया है। इसमें १२९३३/१२९३४ मुम्बई सेंट्रल-अहमदाबाद एक्सप्रेस में मुम्बई तथा अहमदाबाद से 16 जून से एक एसी चेयरकार अतिरिक्त जोडऩे की व्यवस्था की गई है। इसी तरह २२९२१/२२९२२ बान्द्रा टर्मिनस-गोरखपुर एक्सप्रेस में बान्द्रा टर्मिनस से ८ जुलाई से तथा गोरखपुर से १० जुलाई से तीन द्वितीय श्रेणी डिब्बा अतिरिक्त जोड़ा जाएगा। १९०२५/१९०२६ सूरत-अमरावती एक्सप्रेस में सूरत से ५ जुलाई तथा अमरावती से ६ जुलाई से दो द्वितीय श्रेणी डिब्बा अतिरिक्त जोड़ा जाएगा।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned