scriptमहाशिवरात्रि : महामारी के बीच लंबे अरसे बाद मंदिरों में दिखी भीड़ | Mahashivratri, Laghurudra, bardoli, Surat, Gujrat | Patrika News
सूरत

महाशिवरात्रि : महामारी के बीच लंबे अरसे बाद मंदिरों में दिखी भीड़

शिवालयों में भक्ति का माहौल, लघुरुद्र यज्ञ, 65 जोड़ों ने की पूजा अर्चना

सूरतMar 11, 2021 / 11:53 pm

Gyan Prakash Sharma

महाशिवरात्रि : महामारी के बीच लंबे अरसे बाद मंदिरों में दिखी भीड़

महाशिवरात्रि : महामारी के बीच लंबे अरसे बाद मंदिरों में दिखी भीड़

बारडोली. शहर एवं जिले में गुरुवार को महाशिवरात्रि पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया। शिवालयों में सुबह से ही भक्तों का तांता लगा रहा। मंदिर बम-बम भोले के नाद से गूंज उठे। कोरोना महामारी के बीच लंबे अरसे बाद मंदिरों में भीड़ देखने को मिली।
शहर के पौराणिक केदारेश्वर महादेव मंदिर में भक्तों ने महादेव के दर्शन किए। मंदिर परिसर में लघुरुद्र यज्ञ का आयोजन हुआ, जिसमें 65 जोड़ों ने पूजा अर्चना की। भक्तों ने शिवालयों में जाकर दूध, जल, गन्ने का रस आदि से भोलेनाथ का अभिषेक किया फूल व बिल्व पत्र अर्पित किए।

महाप्रसादी का कार्यक्रम रद्द

कोरोना महमारी को लेकर सभी मंदिरों में बड़े कार्यक्रमों और महाप्रसादी को रद्द कर दिया गया। केदारेश्वर महादेव मंदिर का मेला भी रद्द कर दिया गया और दर्शन के लिए ही मंदिर खोला गया। जलाराम मंदिर, गोविंदाश्रम, समेत शहर और जिले के मंदिरों में सुबह से भक्तों का आना जारी रहा। बारडोली तहसील के वाघेचा, कामरेज तहसील के गलतेश्वर महादेव मंदिर, पलसाणा तहसील के कणाव गांव स्थित कर्णेश्वर महादेव मंदिर में भी दिनभर भक्तों का तांता लगा रहा।

कोरोना गाइडलाइन के साथ की शिवपूजा


वलसाड. शिवरात्रि पर महादेव के जलाभिषेक और पूजन के लिए श्रद्धालु उमड़ पड़े थे। सभी शिवालयों में सुबह से ही भक्तों की लाइन लग गई थी। लोगों ने मास्क पहनकर कतारबद्ध होकर मंदिर में पूजा की। आरपीएफ मैदान के पास स्थित पशुपतिनाथ महादेव मंदिर में बड़ी संख्या में लोगों ने भोलेनाथ को जल, दूध और बेलपत्र चढ़ाकर भक्ति भाव से पूजा पाठ किया। श्रद्धालुओं को सुचारू रूप से दर्शन करवाने के लिए आरपीएफ के जवान भी मौजूद रहे और कोरोना की गाइड लाइन का भी पूरा ख्याल रखा गया।
………………

Home / Surat / महाशिवरात्रि : महामारी के बीच लंबे अरसे बाद मंदिरों में दिखी भीड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो